पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरु गिल को श्रद्धांजलि देने पर किया विरोध

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा का बजट सत्र आज दोपहर से शुरु हो गया है। सदन की कार्यवाही शुरु हो जाने के बाद दिनों दिवंगत हुए को श्रद्धांजलि दी गई,जिस दौरान पंजाब के पूर्व डीजीपी केपीएस गिल को भी श्रद्धांजलि दिए जाने पर अकाली दल ने विरोध किया और वाकआउट भी किया। पहले दिन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने अपने कड़े तेवर दिखाए, लोक इंसाफ पार्टी के सदस्यों ने भी गिल को श्रद्धांजलि दिए जाने का विरोध भी किया।

बुधवार दोपहर 2 बजे पंजाब का बजट सत्र शुरु हुआ बजट सत्र में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल,मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिध्दू और सभी पार्टी के नेता मौजूद थे। सदन की बैठक शुरु किये जाने पर पिछले दिनों हुए दिवंगत हुए नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई जिसमें अकाली दल के विधायकों ने पंजाब के पूर्व डीजीपी केपीएस गिल को श्रद्धांजलि देने पर विरोध किया और सदन से वाकआउट करा,लेकिन अकाली दल के सहयोगी भाजपा पार्टी के सभी विधायक सदन में बैठे रहे।

श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया,पंजाब विधानसभा का बजट सत्र 23 जून तक चलेगा,वर्ष 2017 से 18 के लिए राज्य का बजट वित्तमंत्री मनप्रीत बादल 20 जून को पेश करेंगे।