पंजाब ने जीत के साथ की शुरुआत, पुणे को 6 विकेट से हराया

इंदौर। कप्तान मैक्सवेल और डेविड मिलर के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अपने पहले मैच में पुणे को 6 विकेट से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। पुणे ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 06 विकेट खोकर163 रन बनाए। जवाब में मैक्सवेल के 20 गेंदो पर चार छक्के और 2 चौकों की बदौलत बनाये गये 44 रन और डेविड मिलर के 27 गेंदो पर दो छक्के और 1 चौकों की बदौलत बनाये गये 30 रन की बदौलत पंजाब ने 1 ओवर शेष रहते ही चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका अशोक डिंडा ने दिया। डिंडा की गेंद पर पंजाब के सलामी बल्लेबाज़ मनन वोहरा (14) को मनोज तिवारी ने कैच कर पवेलियन भेजा। इसके बाद ताहिर ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर साहा (14) को बोल्ड कर पुणे को दूसरी सफलता दिला दी। पंजाब का तीसरा विकेट हाशिल अमला के तौर पर गिरा। अमला को राहुल चाहर ने बेन स्टोक्स के हाथों 28 रन पर कैच आउट करवाया। इमरान ताहिर ने पुणे को चौथी सफलता दिलाई और अक्षर पटेल को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। अक्षर ने 24 रन की पारी खेली।

इससे पहले पुणे की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 06 विकेट खोकर163 रन बनाए। पुणे की तरफ से सबसे ज़्यादा 50 रन बेन स्टोक्स ने बनाए, तो मनोज तिवारी 40 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट लिए।

संदीप शर्मा ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पुणे के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल (0) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद अपना पहला आइपीएल मैच खेल रहे टी नटराजन ने अपने पहले ओवर में रहाणे (19) को स्टोइनिस के हाथों कैच आउट करवाया। मार्कस स्टोइनिस ने स्टीव स्मिथ (26) को मनन वोहरा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी (05) को पंजाब के स्पिन गेंदबाज़ स्वप्निल सिंह ने कॉट एंड बोल्ड आउट कर पुणे को चौथा झटका दे दिया। 50 रन बनाने के बाद बेन स्टोक्स को अक्षर पटेल ने कॉट एंड बोल्ड आउट कर दिया। इसके बाद 8 गेंद में 12 रन बनाकर डेन क्रिस्चियन को संदीप शर्मा ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करा कर पुणे को छठा झटका दिया।

इंदौर में खेले जा रहे इस मुकाबले के लिए पुणे की टीम ने दो बदलाव किए। इस मैच में एड्म जंपा की जगह डेन क्रिस्चियन को मौका मिला है तो वहीं दीपक चाहर की जगह उनके भाई राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।