अम्बेडकर जयंती पोस्टर को आग लगाने के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

रुड़की। रुड़की के मंगलौर थाना क्षेत्र के मुंडेट गॉव में आज अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष में लगाये गए फ्लेक्स को जलाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने  हिंसक रूप ले लिया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर क्षेत्राधिकारी को बुरी तरह जख्मी कर दिया साथ ही पुलिस के दो वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया।
दरअसल मंगलौर थाना क्षेत्र के देवबंद मार्ग पर स्थित मुंडेट गांव के लोगो ने अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष में एक दिन पहले गांव के मेन गेट पर एक फ्लेक्स लगाया था, मगर 13 तारीख की रात को कुछ शरारती तत्वों ने उस फ्लेक्स में आग लगा दी और उस फ्लेक्स में आग लगने  की सूचना क्षेत्र वासियो को पता चलते ही क्षेत्र के दलित समुदाय के लोगो मे भारी रोष व्याप्त हो गया और क्षेत्र के युवा भारी संख्या में मंगलौर-देवबंद मार्ग पर एकत्रित होने लगे जिसकी सूचना पाकर पुलिस क्षेत्राधिकारी मंगलौर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित भीड़ को समझाने का प्रयास करने लगे।
इसी बीच भीड़ में से ही एक युवा अपने ऊपर पैट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश करने लगा जिसे मंगलौर सीओ परीक्षित कुमार ने रोका पर अब आक्रोशित भीड़ ने हिंसक रूप ले लिया और पुलिस पर ताबड़तोड़ पथराव शुरू कर दिया जिसमें मंगलौर सीओ ज़ख्मी हो गए हिंसक युवाओं की भीड़ इतने पर ही नही रुकी ओर पुलिस की दो मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया इसके बाद भीड़ ने पुलिस को भागने पंर मजबूर कर दिया।
 इसके बाद तो पूरे ज़िले का प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया और गांव को छावनी में तब्दील कर दिया जिलाधिकारी और एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और गांव में फ्लैगमार्च किया ।अभी तक इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है साथ ही पुलिस कप्तान का कहना है कि पूरे मामले के लिये दोषी लोगो को जल्दी ही पकड़ा जाएगा और कड़ी सजा दिलाई जाएगी।
 -शकील अनवर, संवाददाता रुड़की