अमरिंदर सिंह की मुश्किलें बढ़ी, विदेशी संपत्ति को लेकर शिकायत दर्ज

जालंधर। पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब कांग्रेस कमेटी के अधयक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के ऊपर आयकर विभाग ने लुधियाना की सी.जे.एम. अदालत में अलग अलग धाराओं में शिकायत दर्ज की है। आयकर विभाग के द्वारा दर्ज इस शिकायत में डायरैक्टर आफ इंकम टैक्स परनीत सिंह सहदेव ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह के खिलाफ धारा-277 इंकम टैक्स व फौजदारी की धाराओं 176, 177, 181, 186, 187, 193 व 199 के तहत आरोप लगाया है कि उनके पास विदेशों में कई तरह की संपत्ति हैं जिसे जानकारी आयकर विभाग से छुपाई गई है। इसके अलावा उन पर जानबूझकर इस संपत्ति के दस्तावेजों को छुपाने और सरकारी अधिकारियों की जांड में अड़चन डालने की भी शिकायत दर्ज की गई। अमरिंदर सिंह से इस पर नोटिस भेजकर सफाई मांगी गई थी जिस पर उनका कोई जवाब नहीं आया।

amri

 

वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा कि इसके पीछे हाथ है और वो उनके और उनके परिवार के खिलाफ राजनीतिक भेद की भावना से काम ले रहे है। कैप्टन ने कहा कि यह कायरतापूर्ण कार्रवाई है ये मामला ज्यादा समय तक चलने वाला नहीं है। सिंह ने कहा कि उनको इस तरह से घेरने की योजना पिछले दो सालों से चल रही है और वो अदालत से इस षडयंत्र के पीछे जिसका हाथ है उसकी पता लगाने का आग्रह करेंगे।

कैप्टन ने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनके विदेशी खाते मुद्दों को उठाया था लेकिन इसके बावजूद जेटली को हार का सामना करने से नहीं रोका जा सका। इस मामले के बाद पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अमरेंद्र सिंह के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।