प्रो कबड्डी लीग : बेंगलुरू ने बंगाल को प्लेऑफ की रेस से बाहर किया

कोलकाता| बेंगलुरू बुल्स ने मंगलवार को हुए स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के 42वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को कांटे के मुकाबले में 27-25 से हरा दिया। इस हार के साथ ही बंगाल की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई।

bengal vs bengaluru

मुकाबले की शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिली। अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद बंगाल जीत की ट्रैक पर लौटने को बेचैन दिखी।

बंगाल ने 11 मिनट के खेल के बाद 5-5 के स्कोर से आगे बढ़ते हुए लगातार अंक बटोरे और हाफ टाइम तक 15-8 की अच्छी बढ़त हासिल कर ली।

हाफ टाइम के बाद बेंगलुरू की टीम ने जबरदस्त संघर्ष किया और एक-एक अंक कर वे आगे बढ़ते रहे। हालांकि मैच का पासा आखिरी के पांच मिनटों में पलटा।

रेडर ऑफ द मैच चुने गए कप्तान रोहित कुमार ने एक ही रेड से तीन अंक जुटाए हुए आखिरी मिनट में 26-24 से अपनी टीम को बढ़त दिला दी। मैच के पहले मिनट के बाद बेंगलुरू मैच में पहली बार बंगाल से आगे निकला और मैच समाप्त होने तक उसने अपनी यह बढ़त कायम रखी।

रोहित ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए आठ अंक बटोरे। रोहित को मोमेंट ऑफ द मैच का अवार्ड भी प्रदान किया गया। बेंगलुरू की जीत में आशीष कुमार का योगदान भी अहम रहा। आशीष ने कुल सात अंक जुटाए, जिसमें रेड से चार और टैकल से तीन अंक शामिल हैं और एक सुपर टैकल भी है।

बंगाल के विशाल माने डिफेंडर ऑफ द मैच चुने गए, जबकि बंगाल के कप्तान निलेश शिंडे मैन ऑप द मैच पुरस्कार जीतने में सफल रहे। शिंडे हालांकि अपनी टीम के लिए इस मैच में एक भी अंक नहीं जोड़ सके।

ओवरऑल टीम की बात की जाए तो बेंगलुरू ने बंगाल के 13 की अपेक्षा रेड से 17 अंक हासिल किए। टैकल में भी वे बंगाल से आगे रहे और आठ के मुकाबले नौ अंक जुटाए। बंगाल की टीम ने हालांकि दो बार बेंगलुरू को ऑल आउट किया और अतिरिक्त अंक भी दो हासिल किए। वहीं बेंगलुरू की टीम एक बार भी ऑल आउट नहीं कर सकी और अतिरिक्त में उसे एक ही अंक मिला।

बेंगलुरू अब 23 जुलाई को मुंबई में यू मुंबा से भिड़ेगा, जबकि बंगाल उससे एक दिन पहले ही मुंबा का सामना करेंगे।

(आईएएनएस)