प्रियंका चोपड़ा को मिली दुनिया की सबसे ताकतवर महिलाओं में जगह

न्यूयार्क। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में पहली बार जगह मिली है। साल 2017 के लिए ये लिस्ट फोब्र्स ने जारी की है। प्रियंका को 97वें स्थान पर रखा गया है। लिस्ट में पहले पायदान पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मोर्कल हैं। इससे पहले प्रियंका को मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की 15 सबसे ज्यादा ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में भी जगह मिली है। इस लिस्ट में जेके रॉलिंग और टेलर स्विफ्ट जैसी महिलाएं शामिल हैं।

priyanka chopra
priyanka chopra

बता दें कि महिलाफोब्रर्स लिस्ट के मुताबिक प्रियंका इसमें शामिल दूसरी सबसे कम उम्र की महिला हैं। टेलर स्विफ्ट 27 साल की हैं, जबकि प्रियंका की उम्र 35 साल है। प्रियंका के अलावा लिस्ट में कुछ और भारतीयों को जगह मिली है। जिनमें इंदिरा नुई (11वां स्थान), चंदा कोचर (32वां) और रोशनी नाडर (57वां स्थान) शामिल हैं। लिस्ट में शामिल दुनियाभर की महिलाएं राजनीति, बिजनेस, कला और एंटरटेनमेंट जैसे क्षेत्र से हैं।

वहीं प्रियंका को हॉलीवुड में सबसे ज्यादा सफल भारतीय एक्ट्रेस में गिना जा रहा है। वो हॉलीवुड में व्यस्त हैं। यूनिसेफ ने उन्हें गुडविल एम्बेसडर भी बनाया है। पिछले दिनों प्रियंका ने फोब्र्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस की लिस्ट में भी जगह बनाई थी। दुनियाभर की इस लिस्ट में उन्हें आठवां स्थान मिला था। बॉलीवुड मेल/फीमेल एक्टर्स की कमाई के मामले में भी उन्हें फोब्र्स की लिस्ट में सातवां स्थान मिला है। कहने की बात नहीं कि प्रियंका भारत में कितनी लोकप्रिय हैं। कई साल हॉलीवुड में काम करने के बाद अब वो वहां भी जाना-पहचाना चेहरा हैं।

साथ ही हॉलीवुड में उन्हें टीवी शो ‘क्वांटिकोÓ की वजह से पहचान मिली है। वो फिलहाल इसी शो के तीसरे सीजन के लिए न्यूयॉर्क में व्यस्त हैं। उनके पास हॉलीवुड के कई दूसरे प्रोजेक्ट भी हैं। प्रियंका प्रोडक्शन के काम में भी जुटी हुई हैं। उनके प्रोडक्शन हाउस ने हाल ही में कुछ रीजनल फिल्मों पर काम किया जिनकी दुनियाभर में सराहना हुई।