शाही पायलट की सेवा से प्रिंस विलियम हुए मुक्त

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रिंस विलियम गुरुवार को एयर एंबुलेस की पायलेट सेवा से मुक्त हो जाएंगे शाही ड्यूटी पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए उन्होंने ये निर्णय किया है दो साल तक की इस सेवा में उन्होंने काफी मुश्किल दौर देखे है इसका खुलासा उन्होंने एक इस्टर्न डेली प्रेस के संपादकीय में किया है। ड्युक ऑफ कैंब्रिज पूर्वी इंग्लैड में रात की शिफ्ट की उनकी एयर एंबुलेस की पायलट सेवा समाप्त हो जाएगी ये फैसला तब आया जब उनकी दादी महारानी एलिजाबेथ द्वीतीय और उनके पति ड्युक ऑफ एडिनबर्ग ने शाही ड्यूटी को अपनी युवा पीढ़ी के लिए छोड़ दिया है।

william

कैंब्रिज एयरपोर्ट पर प्रिन्स ने मेडिकल क्रू के उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जिन्होंने आपात सेवा के दौरान योगदान दिया टीम का हिस्सा होने के नाते मुझे कई बार लोगों के भावनात्मक क्षणों को साझा करने उनके घर पर आमत्रिंत किया गया।

प्रिन्स चार्ल्स के बड़े बेटे प्रिंस विलियम ने संपादकीय में उन घटनाओं का भी जिक्र किया जो उनके काफी करीब था उन्होने कहा एक बार उन्हें आत्महत्या करने वाले एक शख्स का कॉल आया विलियम ने कहा कि इस घटना ने उनके मानसिक स्वास्थय पर काफी गहरा प्रभाव डाला और इसके बाद वे अपनी पत्नी केट और हेरी प्रिन्स के के लिए चैंपियन की तरह उभरकर सामने आए।