ढाबा संचालक पर केस दर्ज करने से नाराज हुए प्रधानमंत्री के भाई

इंदौर। मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर की पुलिस को स्मार्ट पुलिस माना जाता है लेकिन इसी जिले की पुलिस से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी नाराज है। उन्होंने यहां के एक ढाबा संचालक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए बुधवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक संतोष सिंह से मुलाकात की।

मामला मानपुर थाना क्षेत्र का है जहां मारपीट और अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत दर्ज किए गए एक प्रकरण में पुलिस छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और एक आरोपी अनिल राठौर की गिरफ्तारी के लिए उसके निवास पर मंगलवार को दबिश दी ।

prahlad modi

पुलिस के अनुसार, अनिल के यहां एक शादी समारोह था और उसमें हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी भी आए थे। प्रहलाद मोदी ने बुधवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक संतोष सिंह के कार्यालय पहुंचकर उनसे मुलाकात की और प्रकरण दर्ज किए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई। डीआईजी संतोष सिंह के कार्यालय ने गुरुवार को बातचीत में प्रहलाद मेादी के अनिल राठौर प्रकरण में चर्चा की बात स्वीकारी और बताया कि सिंह ने जांच का भरोसा दिलाया है।

गौरतलब है कि अनिल राठौर और उनके साथियों के खिलाफ आदिवासी राधेश्याम भील ने मारपीट एवं अपमानित करने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में कहा गया था कि राठौर ने गाड़ी का पहिया पंचर होने पर उस पर सुधारने का दबाव बनाया था, जब उसने विरोध किया तो उससे मारपीट की गई। इसके साथ ही घर की महिलाओं को भी पीटा गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन ढाबा संचालक अनिल राठौर अब भी फरार है और पुलिस ने उसकी तलाश में मंगलवार को दबिश दी थी।