कांडला का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल रख सकते हैं पीएम मोदी

कांडला। अपने गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी कांडला पहुंचे जहां उन्होंने ओवरब्रिज के साथ 900 करोड़ के विकास कार्य का लोकार्पण किया। इसके साथ ही पीएम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एक सुझाव भी दिया उन्होंने कहा कि काडला का नाम बदलकर उसका नाम पंडित दीनदयाल के नाम पर रखा जाना चाहिए। अपने भाषण की शुरूआत करते हुए कहा कि कच्छ के लोग बिना पानी के अपना जीवन जी रहे हैं। पानी की कीमत क्या होती है ये कच्छ के लोगों से बेहतर कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा कि कच्छ के लोगों के पास दुनिया को देने के लिए विराट समंदर, मरुभूमि, पहाड़ और गौरवपूर्ण इतिहास, पांच हजार साल पुरानी संस्कृति जैसा बहुत कुछ है। उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास 5 साल है। 2022 में देश को नई ऊंचाई पर ले जाना है।

पीएम ने कहा कांडला को मिनी इंडिया

बता दें कि प्रधानमंत्री ने कहा कि कांडला मिनी भारत है। मुख्यमंत्री रहते हुए कई बार कच्छ आया हूं। कच्छ की जमीन में एक अलग तरह की शक्ति का एहसास होता है। कच्छ के पास एक अलग तरह की ताकत है, जो दुनिया को अपनी ओर मैग्नेट की तरह खींचता है और उसे अपने से चिपका लेती है। मोदी ने कहा कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा का अगर फायदा उठाना है तो भारत के पास बेहतरीन बंदरगाहों का होना बहुत जरुरी है। इतने कम समय में कांडला पोर्ट का जिस तरह विकास हुआ है, इसने एशिया के प्रमुख बंदरगाहों में अपनी जगह बना ली है। पोर्ट सेक्टर में काम करने वाले समझते हैं कि कांडला की उपलब्धि क्या है। कांडला दुनिया के वित्तीय बाजार में अंगद की तरह पैर जमाएगा।

साथ ही पीएम ने कहा कि कांडला पोर्ट के पास भारत की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की पूरी ताकत है। बता दें कि पिछले 10 महीने में यह 11वां मौका होगा, जब पीएम मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे हैं।

अहमदाबाद जाएंगे PM मोदी

वहीं पीएम मोदी गांधीधाम में कांडला पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद कच्छ से अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता जुटेंगे। यहां पीएम पार्टी के नेताओं से चुनाव की तैयारियां का जायजा भी लेंगे। अहमदाबाद से पीएम मोदी गांधी नगर जाएंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। यहां पीएम मोदी अपनी मां हीरा बेन से भी मिल सकते हैं। मंगलवार को पीएम मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में अफ्रीकी विकास बैंक (एएफडीबी) समूह की सालाना बैठक में हिस्सा लेंगे। विदेशी डेलिगेशन के साथ लंच के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे।