राष्ट्रपति चुनाव: मुख्यमंत्री मनोहरलाल समेत 40 विधायकों ने किया मतदान

चंडीगढ़। हरियाणा विधान सभा भवन में सोमवार सुबह 10 बजे से चल रहे राष्ट्रपति पद के लिए मतदान में अभी तक मुख्यमंत्री समेत चालीस विधायक भाग ले चुके हैं। सोमवार को संसद सहित 31 राज्यों में राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधान सभा भवन में बने मतदान कक्ष में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत हरियाणा के चालीस विधायकों ने अपने पसंद के उम्मीदवार के नाम के आगे टिक लगा दिया है। इन विधायकों द्वारा अपने पसंद के उम्मीदवार के नाम का मतपत्र बैलेट बॉक्स में डाला जा चुका है। हरियाणा विधान सभा में विधायकों की संख्या 90 है। जिसमें से 62 विधायक मतदान में भाग लेने के लिए विधान सभा भवन पहुंच गए हैं।

Presidential, elections, 40 MLAs, including, Chief Minister, Manohar Lal, voted,
Presidential elections

उधर दूसरी तरफ विधान सभा के अंदर मतदान चल रहा है और बाहर नेताओं की जुबानी जंग चल रही है। हरियाणा विधान सभा भवन में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रारम्भ हो गया है। सोमवार को सुबह 10 बजे से विधान सभा भवन के अंदर बने मतदान कक्ष में जहां विधायक अपने-अपने पसंद के प्रत्याशी के नाम पर मतदान कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मतदान कक्ष के बाहर प्रत्याशियों के समर्थन में आए नेताओं की बयान बाजी भी शुरू हो गयी है।

 

यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन देने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से हरियाणा में चुनावी पर्यवेक्षक बनकर आए चरणदास महंत ने कहा कि मीरा कुमार को पूरे देश में समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान की इच्छा है कि हरियाणा में कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़े और प्रदेश में अगली सरकार बनाए। दूसरी तरफ हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है जिसमें अंतरात्मा की आवाज सुनकर कुछ और विधायक भी मीरा कुमार को समर्थन दे रहे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व टोहाना के विधायक सुभाष बराला ने कहा कि वाकई यह विचारधारा की लड़ाई है। इसलिए कुछ कांग्रेसी विधायक भी एनडीए प्रत्याशी राम कोविंद को वोट दे सकते हैं।