14 जुलाई को जंगीपुर जाएंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

देश में इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीति गर्माई हुई है। विपक्ष की मीरा कुमार जहां अपने चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं तो दूसरी तरफ एनडीए की तरफ से उतारे गए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद भी अपना चुनाव प्रचार करने में लगे हुए हैं। लेकिन इस सब के बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने कार्यालय के समाप्त होने से पहले अपने पुराने संसदीय छेत्र जंगीपुर आएंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे 14 जुलाई को जंगीपुर जाएंगे। इस दौरान वे सेना के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी यहां से दो बार लोकसभा चुनाव जीते थे। और केन्द्र में वित्त और रक्षा जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभाली थी। राष्ट्रपति होने के नाते मुखर्जी सुरक्षा को लेकर आम लोगों से खुलकर नहीं मिल पाए थे, शायद यही कारण है कि वे अपने राष्ट्रपति कार्यकाल में ही उनसे दिल खोलकर मिलना चाहते हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद वे कई बार जंगीपुर आएंगे लेकिन इस बार भी वह लोगों से खुलकर नहीं मिल सके।

उपराष्ट्रपति चुनाव भी आजकल सुर्खियों में छाया हुआ है। उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष खासी रणनीति बनाने में लगा हुआ है। जिसके तहत उपराष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों को लेकर 11 जुलाई को विपक्ष की अहम बैठक होने वाली है। उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की अहम बैठक 11 जुलाई को दिल्ली में होने वाली है। राष्ट्रपति चुनाव में लगभग असफल कांग्रेस अब उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर नई रणनीति के साथ उतरना चाहती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसको लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी संपर्क किया है। उपराष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए विपक्ष की तरफ से तमाम प्रयास किए जा रहे है। विपक्ष अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपनी तरफ लाने के प्रयास में जुटी हुई है।