प्रीति के धुरंधरों ने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

इंदौर। आईपीएल के 10वें सीजन के 8वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के धुरंधरों ने राॅयल चैलेंजर्स को 8 विकेट से हराकर मैच पर अपना कब्जा कर लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर के एबी डिविलियर्स के नाबाद 89 रनों की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाया था, जिसे पंजाब ने केवल 14.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर हासिल कर लिया।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब को मिल्स ने 62 के कुल स्कोर पर पहला झटका दिया। मिल्स ने 34 रन पर खेल रहे मनन वोहरा को एलबीडब्ल्यू आउट कर बैंगलोर को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद चहल ने 78 के कुल स्कोर परअक्षर पटेल (09) को बोल्ड कर पंजाब को दूसरा झटका दे दिया। इन दोनों के बाद मैक्सवेल और अमला ने बिना किसी क्षति के 72 रनों की साझेदारी कर पंजाब को जीत दिला दी।

इससे पहले बैंगलोर ने एबी डीविलियर्स की तूफानी नाबाद 89 रन के दम पर निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। पंजाब को जीत के लिए 149 रन बनाने हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने पारी का पहला ओवर अक्षर पटेल से करवाया और उनका ये दांव काम कर गया। पटेल ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर वॉटसन (01) को बोल्ड कर बैंगलोर को बड़ा झटका दे दिया। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद (07) संदीप शर्मा की गेंद पर मैक्सवेल को कैच दे बैठे।

केदार जाधव (01) को वरुण एरॉन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर पंजाब की टीम को तीसरी सफलता दिला दी। मनदीप सिंह (28) रन बनाकर वरुण एरॉन की गेंद को हवा में उठाल बैठे और साहा ने जबरदस्त कैच लेकर बैंगलोर को चौथा झटका दे दिया। एबी डीविलियर्स ने 46 गेंदों पर नाबाद 89 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 148 तक पहुंचाया। स्टुअर्ट बिन्नी 18 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से वरुण एरोन ने दो जबकि संदीप शर्मा और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए।