भारत ए और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रा

नई दिल्ली। भारत ए और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए थे। कीफे (19) और मेथ्यू वेड (6) नाबाद रहे। वहीं भारत-ए के श्रेयस अय्यर ने शानदार दोहरा शतक लगाया इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत ए को अपनी पहली पारी में 403 रन पर समेट कर 63 रन की बढ़त ली थी।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका पांचवें ही ओवर में लगा। कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी दूसरी बॉल पर रेनशॉ को क्लीन बोल्ड किया। वहीं नवदीप सैनी ने 8वें ओवर मैक्सवैल को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को दूसर झटका दिया। ऑस्ट्रेलिया को सबसे बड़ा झटका अशोक डिंडा ने दिया उन्होंने डेविड वॉर्नर को इंद्रजीत के हाथों कैच कराकर फिफ्टी लगाने से रोक दिया। इसके बाद चौथे विकेट लिए आए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने संभलकर गेम बनाया पर वे भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। उन्हें रिषभ पंत ने गौतम के हाथों कैच कराकर पवेलियन लौटा दिया।

इसके पहले आज तीसरे दिन श्रेयस अय्यर और कृष्णप्पा गौतम की शानदार बल्लेबाजी से भारत ‘ए’ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास क्रिकेट मैच के तीसरे और अंतिम दिन अच्छा स्कोर बना लिया। मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। अय्यर ने सुबह अपनी पारी 85 रन से आगे बढ़ाई। उन्होंने जैक्सन बर्ड की गेंदों पर तीन चौके जड़कर अपना शतक पूरा किया। भारतीय टीम ने पहले सत्र में दो विकेट गंवाए, लेकिन इसके बाद गौतम ने अय्यर का अच्छा साथ दिया।

गौतम ने ऑफ स्पिनर नैथन लियोन को निशाने पर रखा और केवल 43 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। लंच के समय अय्यर 166 रन पर खेल रहे थे। उन्होंने 186 गेंदों का सामना करके 21 चौके और छह छक्के लगाए। लंच के बाद गौतम 68 गेदों में 74 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। अय्यर का यह 38 प्रथम श्रेणी मैचों में नौवां और इस सत्र में तीसरा शतक है। उन्होंने 103 गेंदों पर पांच छक्कों और 11 चौकों की मदद से सैकड़ा पूरा किया।

दूसरे दिन भारत ए ने दो विकेट 63 रन पर ही गंवा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने लंच के 33 मिनट बाद पारी घोषित की। भारत-ए की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19 रन बनाए। दूसरे दिन भारत-ए को सफलता उस समय मिली, जब मैथ्यू वेड को अखिल हर्वेडकर ने 64 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद मिचेल मार्श भी 75 रन बनाकर सातवें विकेट के रूप में आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी रिटायर्ड आउट हुए हैं।