बिजली दरें कम कराने की मांग को लेकर कांग्रेस देगी ज्ञापन

जयपुर। कांग्रेस घरेलू उपभोक्ताओं की बढ़ी हुई बिजली दरें कम कराने की मांग को लेकर मंगलवार को ज्ञापन सौंपेगी। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरिवास ने कहा कि कांग्रेस बिजली दरें कम कराने की मांग को लेकर जयपुर में बड़ा आंदोलन करेगी। इसके तहत मंगलवार को दोपहर 12 बजे शहर कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मण्डल विद्युत भवन के सीएमडी श्रीमत पाण्डे से मिलकर प्रदेश के घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली के दाम कम किए जाने की मांग करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिजली की चोरी रोकने की बजाय हमेशा घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली दरे बढ़ा देती हैं, आज जब किसानों की बढ़ाई गई बिजली की दरे वापस ले ली गई हैं तो नोटबन्दी से परेशान प्रदेश के घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की बढ़ी हुई दरे भी वापस ली जानी चाहिए।

बिजली की दरे बढ़ाने की मार आम आदमी पर पड़ी है, कच्ची बस्तियों मे रहने वाले, गांव एवं ढाणियों में रहने वाले गरीब और मध्यवर्गीय परिवारों सहित सभी श्रेणी के घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली के दाम सितम्बर माह में बहुत ज्यादा बढ़ा दिए गए थे। अब किसानों के बढें हुए दाम वापस ले लिए गए हैं, तो प्रदेश में घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली के बढ़े हुए दाम भी तुरन्त वापस लिए जाने चाहिए।