विद्युत अधिकारियों की लापरवाही से हुई लाइनमैन की मौत

हमीरपुर। हमीरपुर के राठ नगर के कांशीराम कालोनी के पास जल निगम के ट्यूबबेल की सप्लाई ठीक करने के लिए संविदा लाइन मैन गौरीशंकर पुत्र माधौ राजपूत जैसे ही शटडाउन लेकर खम्बे पर चढ़ा वैसे ही विद्युत विभाग के एसएसओ कुलदीप यादव ने तुरन्त ही शटडाउन वापस ले लिया। जिससे बिजली का जोरदार झटका लगने से लाइनमैन खम्बे से नीचे गिर गया। साथ में काम कर रहे दूसरे लाइनमैनों ने तुरन्त उसे उठा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राठ में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये सूचना मिलते ही परिजनों ने अस्पताल पहुँच कर जमकर हंगामा किया। और मृतक के शव को लेकर राठ हमीरपुर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। आप को बता दें कि इस एसएसओ की गलती से लगभग ये तीसरी घटना बताई जा रही है। इन घटनाओं से अधिकारी कोई सबक नहीं ले रहे हैं जैसे ही ये घटना हुई वैसे ही एसएसओ कुलदीप यादव अपने ऑफिस से फरार हो गये। विद्युत विभाग के अवर अभियंता ख्वाजुद्दीन ने कोतवाली राठ पहुँच कर एसएसओ कुलदीप यादव के खिलाफ मामला दर्ज करा कर उसे तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया।

पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। उधर मृतक के परिजन इस घटना से आक्रोशित होकर घंटो जाम लगाकर इस बात पर अड़े रहे कि जब तक मृतक के परिजन को नौकरी और मुआवज़ा नहीं दिया जाता तब तक यूं ही वो अड़े रहेगें। अधिकारियों की काफी मशक्कत के बाद कार्यवाही के आश्वासन पर ही जाम खुल सका। मृतक अपने पीछे दो बेटियां छोड़ गया है। मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। और इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

संतोष, संवाददाता