अपने एंड्रॉइड फोन पर पोर्न देखकर इन बड़े खतरों को दे रहे हैं चुनौती

पोर्नोग्राफी के बढते दौर में मोबाइल फोन का बड़ा योगदान है। आज के दौर में जहां हर किसी के पास अनेक फीचराें से लैस एंड्रॉइड फोन हैं, ऐसे में पोर्न देखने का चलन तेजी से बढ़ा है। पोर्न देखना बेहद निजी मामला है और इसे लेकर इंडिया में कोई लीगल रेस्ट्रिक्शन भी नहीं है। पर क्या आप जानते हैं कि विशेषज्ञ स्मार्टफोन पर पोर्नना देखने की सलाह देते हैं। आइए आपको बताते हैं कि जानकार मोबाइल पर पोर्न देखने से क्यों मना करते हैं।

पोर्न साइट्स खालने पर एक्टिवेट हो जाते हैं वीएएस- आपने भी गौर किया होगा कि जैसे ही आप अपने मोबाइल पर पोर्न साइट्स खोलते हैं, उसी के साथ ही कई सारे और जंक फाइल्स खुल जाते हैं। कई बार गलती से एक क्लिक मात्र से ये आपके फोन में मासिक और साप्ताहिक रुप से एक्टिवेट भी हो जाते हैं। इससे बेवजह आपके पैसे खराब होत है।

  • आपके स्मार्टफोन कई सारे पर्सनल इंफॉर्मेशन सेव होते हैं ऐसे में फोन पर पोर्न विजिट करना बहुत बड़ा रिस्क हो सकता है। फोन की सिक्युरिटी और प्राइवेसी को नुकसान पहुंचाना साइबर क्रिमिनल्स का पहला मोटिव होता है।
  • आप जब भी पोर्न साइट्स खोलते हैं उसके साथ ही खुलने वाले कई और साइट्स आपके फोन में वायरस का भी कारण बन सकत हैं, जिससे आपको फोन की स्पीड पर भी फर्क पड़ता है।