पुलिसकर्मियों ने नाबालिग छात्र की सरेआम की पिटाई

हरदोई। यूपी के हरदोई जिले में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है। यहां जनपद के साण्डी थाना इलाके के ग्राम सैजनाखेडा में मामूली विवाद के बाद पहुंची डायल 100 पुलिस ने दबाव बनाने के लिए दुसरे पक्ष के कक्षा 11 के नाबालिग छात्र की जमकर पिटाई कर दी। डायल 100 पुलिसकर्मियों ने नाबालिग की सभी लोगों के सामने पीटीई कर दी। पुलिस ने सरेआम नाबालिग की पिटाई की। छात्र व उसके चाचा का आरोप है की छात्र की पिटाई पैसे न देने को लेकर की गई है।

policeman beating, minor student, crime, police, up
policeman beating minor student

देखा जाए तो योगी सरकार के चलते हरदोई जनपद में पुलिस की कार्यशैली का रवैया कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जहां ऐसे मामले कहीं न कहीं सरकार व पुलिस विभाग पर सवालिया निशान खडा कर रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल तो यह होता है कि वह एक नाबालिक छात्र है और इतनी बड़ी घटना के बाद उल्टा पुलिस घरवालों पर इस सुलह समझौते का दबाव बना रही है। मामला जिले के आला अफसरों के संज्ञान में है।

युवक को देखने व उसका हालचाल जानने पहुंचे सीओ सिटी ममता कुरील ने युवक के मामले को संज्ञान में लिया वह उसका बयान भी लिया लेकिन अभी तक पुलिसकर्मियों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे पहले भी कई मामले आ चुके हैं जब पुलिस की बर्बरता व घूसखोरी के चलते पीड़ितों को इंसाफ मिलने की जगह उनका ही सोषण होने लग जाता है। लेकिन हमेशा की तरह मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। अब देखना यह होगा कि इस मामले को एसपी हरदोई कितनी गंभीरता दिखाते हैं। वही आरोपी पुलिस कर्मियों पर क्या कुछ कार्रवाई होती है, फिलहाल अभी तक इस संवेदनशील मामले को लेकर पुलिस के आला अफसरों ने कैमरे के सामने आने से साफ इनकार कर दिया है।