मैनचेस्टर के हमलावर की तस्वीर जारी

मैनचेस्टर। ब्रिटेन की पुलिस ने मैनचेस्टर अरीना के आत्मघाती हमलावर सलमान आबदी की सीसीटीवी में क़ैद तस्वीर जारी कर दी है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, चरमपंथी अपराधों के संदेह में 14 जगहों की तलाशी ली जा चुकी है और 11 लोग हिरासत में हैं। पुलिस का कहना है कि आबदी की पहचान सोमवार को हुए हमले के दो घंटे बाद ही कर ली गई थी। उक्त हमले में 22 लोग मारे गए थे। हालांकि यह साफ़ नहीं है कि आबदी की जारी की गई तस्वीर सोमवार शाम की ही है या फिर कहां से ली गई है।

इस बीच ब्रिटेन में ख़तरे के स्तर को कम कर दिया गया है और पुलिस की मदद के लिए बुलाए गए सैनिकों को धीरे-धीरे वापस भेजा जा रहा है। ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह हमलावर की 18 मई के बाद की हरकतों की जानकारी दें। आबदी इसी दिन ब्रिटेन लौटा था।
पुलिस के अनुसार, जांच तेज़ी से बढ़ रही है, इसमें एक हज़ार लोग लगे हैं और सैंकड़ों पुलिस कर्मचारी ग्रेटर मैनचेस्टर की सुरक्षा में तैनात हैं। आबदी आख़िरी बार अपने सिटी सेंटर वाले फ़्लैट में गया था। इसलिए मुमकिन है कि अरीना के लिए निकलने से पहले वहीं उसने धमाके के लिए आख़िरी तैयारी की हो।
उल्लेखनीय है कि पुलिस ने 13 लोगों को ग्रेटर मैनचेस्टर, वॉरविकशर और मर्सीसाइड से गिरफ़्तार किया गया था। शुरुआती जांच के बाद एक महिला और एक 16 साल के लड़के को रिहा कर दिया गया है।