नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज करने से थानाध्यक्ष का इनकार

कासगंज। कासगंज में एक नाबालिग किशोरी के साथ रेप का मामला सामने आया है।घटना के बाद पीड़िता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची तो थानाध्यक्ष ने पीडिता को भगा दिया। मीडिया में मामला आने के बाद कासगंज के एएसपी ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पूरा मामला सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गांव नरई गाँव का है। 25 फरवरी को नाबालिग किशोरी के साथ उस समय घटना को अंजाम दिया गया जब किशोरी पशुओ के तवेले गयी हुई थी तभी मौका पाकर गाँव के ही युवक ने किशोरी को तवेले में पकड़ लिया और किशोरी को चाकू दिखाकर जबरन रेप किया। जब पीड़ित युवती अपने परिजनों के साथ रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंची तो थानाध्यक्ष ने उसको थाने से भगा दिया गया। पीड़ित किशोरी परिजनों के साथ दर दर भटकती रही और आरोपी लगातार पीड़िता को धमकी दे रहा है। यही नहीं दबंग आरोपी डंडा लेकर लड़की के घर पर आकर उसके पिता की पिटाई भी कर रहा है ।

मामला मीडिया में आने के बाद कासगंज पुलिस हरकत में आई और सिढ़पुरा थाना में आज पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक अंकित के खिलाफ आई पीसी की धारा 376,511, 3(1) 11 एस सी एस टी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है और इसके बाद 164 के बयान कराये जायेगे । इस मामले में अब पुलिस सभी आवश्यक कार्यवाही करने की बात कर रही है। यहाँ प्रश्न यह उठता है कि नाबालिग से रेप के मामले में भी कासगंज पुलिस ने मामले को हलके में लिया और 25 फरवरी की घटना को आज मामला मीडिया में उछलने के बाद दर्ज किया है ।

 -विवेक रॉय