पुलिस ने बरामद की भारी मात्रा में शराब, बाजार में कीमत 24 लाख

रुड़की। रुड़की सिविल लाइन पुलिस ने दिल्ली रोड इलाके के मोहनपुरा के एक मकान में छापा मारकर देसी शराब का एक बड़ा जखीरा बरामद करने में सफलता हासिल की। देर शाम हुई इस कार्रवाई से मोहनपुरा क्षेत्र में हडकंप मच गया। सीओ स्वप्न किशोर ने दबंग और पिकनिक मार्का देसी शराब की 1000 पेटीयां बरामद होने की बात कही है। बरामद शराब की कीमत बाजार के हिसाब से 24 लाख रुपये बतायी जा रही है।

देसी शराब की इतने बड़ी संख्या में पेटिया बरामद होना उत्तराखण्ड में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बतायी जा रही है। दरअसल कल देर शाम कोतवाली सिविल लाइन पुलिस को गुप्त सूचना मिली की मोहनपुरा गांव के एक मकान में देसी शराब का बड़ा जखीरा इकटठा किया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने आला अधिकारियों को अवगत करा मोहनपुरा स्थित उस मकान पर छापा मारा जिसमें शराब की पेटियां रखी होना बतायी गयी थी। पुलिस को आता देख शराब माफिया मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस मकान में उक्त 1000 देसी शराब की पेटिया बरामद हुई है उस मकान का मालिक मांगेराम बताया गया है। छापा पडने के तुरन्त बाद मकान मालिक भी फरार हो गया। देर शाम तक कोतवाली सिविल लाइन प्रभारी ऐष्वर्य पाल पुलिस बल के साथ मौके पर पेटियों की गिनती कराने में जुटे रहे। पुलिस बरामद शराब के बारे में पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी मात्रा में शराब कहां से और किस लिए लाई गयी थी। छापे के दौरान पुलिस को देसी शराब की पेटियों के अलावा कोई दस्तावेज नहीं मिल पाये जिससे पता चल सकता की पकड़ी गई शराब कहां से लाई गई थी। सीओ स्वप्न किशोर सिंह ने कहा कि यह बड़ी सफलता है। उधर कहा जा रहा है कि देसी शराब की इतनी बडी बरामदगी आज से पहले उत्तराखण्ड में कहीं नही की गयी है।

शकील अनवर,संवाददाता