पुलिस ने भी अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी

शाहजहांपुर। प्रदेश में चुनाव करीब आते ही पुलिस ने भी अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी है। साथ ही चुनाव करीब आते ही आचार संहिता लगते ही पुलिस भी मुस्तैद नजर आ रही है इसी के चलते आज एसपी सिटी कमल किशोर सीओ सिटी अवनीशवर चंद्र श्रीवास्तव सिटी मजिस्ट्रेट और इंस्पेक्टर कोतवाली ने भारी पुलिस बल के साथ नैशनल हाईवे 24 पर चेकिंग अभियान चलाया। इस चेकिंग अभियान में चार पहिया वाहन और दो पहिया वाहन की चेकिंग की गई। चेकिंग अभियान के दौरान कुछ गाङिया आचार संहिता का उल्लंघन करती नजर आई। लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उनकी एक न चली। कुछ गाङीयों पर राजनीतिक पार्टियों के झंडे लगे थे जिनको तत्काल हटवाया गया। एसपी सिटी का कहना है कि चेकिंग अभियान आगे भी बदस्तूर जारी रहेगा।

दरअसल चुनाव की डेट क्लियर होते ही प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लग गई थी। जिसके बाद पूरे प्रदेश पुलिस कहीं आचार संहिता का कङाई से पालन किया जा रहा है तो कही धज्जियाँ उङाई जा रही थी। अगर शाहजहांपुर की बात करे तो पिछले दो दिन में आचार संहिता की उल्लंघन करने वाली कई खबरे हम चला चुके हैं। लेकिन आज पुलिस प्रशासन काफी सख्ती के मूंड में दिखा। जिसके बाद आज एसपी सिटी कमल किशोर के नेतृत्व में सीओ सिटी सिटी मजिस्ट्रेट और इंस्पेक्टर कोतवाली की मौजूदगी में दिल्ली लखनऊ नैशनल हाईवे 24 पर बरेली मोङ के पास भारी चेकिंग अभियान चलाया गया।

हालांकि चेकिंग अभियान के वक्त ऐसी कोई चीज बरामद नही हुई है। लेकिन नेताओं को जिस चीज का ज्यादा शौक होता कि गाङी पर पार्टी का झंडा लगाकर घूमना। इस तरह की कई गाङिया चेकिंग अभियान के वक्त देखी गई। यहां तक की आचार संहिता लागू है उसके बाद भी नेता पालन करने को राजी नहीं हैं एक गाङी पर बीजेपी का झंडा और साथ ही उस गाङी पर हूटर भी लगा रखा था। लेकिन पुलिस की सख्ती को देखते हुए नेता जी ने झंडा और हूटर उतारना ही भलाई समझी। फिलहाल आज शहर में कई जगह पर एक साथ कई जगह पर चेकिंग अभियान चलाकर कई गाड़ियों के चालन किए गए।

एसपी सिटी कमल किशोर ने बताया कि ये चेकिंग अभियान चुनाव को देखते हुए किया जा रहा है चेकिंग अभियान का मकसद चुनाव में इस्तेमाल के लिए लोग शराब पैसा या ऐसी सामग्री जो आपत्तिजनक हो। उसको बरामद करना है। ये अभियान आगे भी जारी रहेगा।

अभिषेक सिंह, संवाददाता