मुज़फ्फरनगर से आतंकी संदीप के परिवार को पुलिस ने हिरासत में लिया

मज़फ्फरनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पकड़ा गया आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल अहमद पुत्र रामकुमार शर्मा मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद पचैंडा गांव का रहने वाला है। वर्तमान में उसका परिवार मुजफ्फरनगर के ही पचेंडा रोड स्थित न्यू अंकित विहार कालोनी में रहता है। SSP आंनद देव ने इसकी पुष्टि की है।

देर रात एसएसपी ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी संदीप का भाई प्रवीण शर्मा हरिद्वार में टैक्सी चलाता है। आतंकी संदीप 3 साल पहले वेल्डिंग का काम करने की कहकर जम्मू चला गया था। एसएसपी ने बताया कि पचेंडा रोड पर सिर्फ संदीप की मां व भाभी ही रहती है और संदीप शर्मा के पिता रामकुमार की मौत हो चुकी है। संदीप की मां प्रेमवती व उसकी भाभी रेखा को हिरासत में ले लिया गया और उनसे पूछताछ जारी है, तथा संदीप के भाई प्रवीण से पूछताछ के लिए पुलिस की एक टीम हरिद्वार रवाना हो गई है। प्रवीण प्रधानी का चुनाव भी लड़ चुका है, हालांकि वह हार गया था।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर आतंकी के घर छुपे मज़फ्फरनगर निवासी एक संदिग्ध आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल को गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने मीडिया को बताया कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला संदिग्ध आतंकी संदीप ने लश्कर के आतंकियों के साथ मिलकर कई हमलों को अंजाम दिया और संदीप का नाम बैंक लूट में भी शामिल है। संदीप को कश्मीर में लोग आदिल के नाम से जानते हैं। उसके साथ पकड़ा गया दूसरा आतंकी दक्षिण कश्मीर में कुलगाम का रहने वाला मुनीब शाह है।

कश्मीर में सक्रिय किसी गैर रियासती गैर मुस्लिम आतंकी के पकड़े जाने का यह पहला मामला है साथ ही आपको यह भी बता दें कि आईजी के मुताबिक संदीप शर्मा SHO फिरोज अहमद डार की हत्या में भी शामिल था। फिरोज डार की हत्या सहित संदीप ने अभी तक 3 आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है। संदीप शर्मा, मानेर शाह और शाहिद अहमद ने एक साथ एक गिरोह बनाया था और एलईटी के सदस्यों से मुलाकात की थी। साथ ही उन्होंने बैंक लूट में सभी ने एलईटी के साथ लूट को साझा किया था।