पुलिस ने किया अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश चुनाव करीब आते ही तमंचों की डिमांड भी तेजी से बढ़ गई। लगातार पुलिस प्रदेश के कई इलाकों से असलाहें बरामद कर रही है। इस कड़ी में ताजा मामला शाहजहांपुर में सामने आया है जहां पर पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है पुलिस ने मौके से दोनों लोगो को गिरफ्तार किया है। जबकि एक फरार होने में कामयाब हो गया। जिनके पास से भारी तादात में बने अधबने तमंचे बरामद हुए है।

पुलिस ने इनके पास से तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। पुलिस की माने तो पिछले दस साल से पकड़े गए आरोपी तमंचे बनाने का काम कर रहे थे। तो वही आरोपीयों की माने तो वह पिछले दस साल से करीब दस हजार तमंचे बना चुका है इस वक्त चुनाव की वजह से तमंचे की डिमांड ज्यादा थी। इसलिए इतने भारी तादाद में तमंचो को बताया जा रहा था। इसमे एक आरोपी कारतूस बनाने का भी एक्सपर्ट है। फिलहाल पुलिस ने पकङे गए दोनो आरोपियों को जेल भेज दिया है।

दरअसल मदनापुर थाना क्षेत्र के एसओ रजी अहमद को काफी दिन से अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री की सूचना मिल रही थी। आज मुखबिर की सूचना पर मदनापुर के त्रिलोकपुर जंगल मे अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाई जा रही है। जहां भारी तादाद में तमंचे बन रहे है। मुखबिर की सूचना पर एसओ रजी अहमद ने पुलिस टीम के साथ जंगल मे छापेमारी की जहा पर अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री चलती पाई गई। जिसमे तीन लोग मौजूद थे जो तमंचा बनाने का काम कर रहे थे।

तमंचे बनाते हुए पुलिस ने मौके से राकेश निवासी पर्वत पुर और रामा औतर निवासी हसन पुर गांव को गिरफ्तार कर लिया। जबकि वहां तमंचा बना रहा कमलेश फरार हो गया। जिसको पुलिस गिरफ्तार करने का कर रही है। पुलिस की माने तो पकङे गए आरोपी कारतूस बनाने के माहिर है। आरोपी पिछले दस साल से करीब दस हजार तमंचे बना चुके है। एक तमंचा 22 सौ रूपए मे बेचते है। फिलहाल पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

पकङे गए आरोपियों की माने तो वह पिछले दस साल से ये काम कर रहे हैं। उनके बङे पैमाने पर तमंचे बनाने के आर्डर मिलते है। अब चुनाव करीब आ गया तो उसी मे इस्तेमाल करने के लिए वह बङी तादात में तमंचे बना रहे थे। वह कारतूस भी बनाने मे माहिर है। वह जंगल मे इसीलिए अवैध शस्त्र की फैक्ट्री चला रहे थे क्योंकि यहां से किसी को भनक नही लग पाती।

सीओ अवनीशवर चंद्र श्रीवास्तव की माने तो मुखबिर की सूचना पर एसओ रजी अहमद ने अपनी टीम के साथ अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी है जहां से 12 बने अधबने तमंचे बरामद किए है। भारी तादात में तमंचे बनाने के उपकरण भी पुलिस ने बरामद किए। दो आरोपियों को भी पुलिस ने तमंचे बनाने गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी फरार होने मे कामयाब हो गया जिसके जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल पकड़े गए आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

अभिषेक, संवाददाता