डॉक्टरों को रंगदारी मांगने वाले आये पुलिस की गिरफ्त में

सहारनपुर। थाना सदर बाज़ार पुलिस और सर्विसलान्स टीम ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने अभी कुछ दिन पहले सहारनपुर के प्रतिष्ठित 2 डॉक्टरों से एक पत्र के द्वारा 20-20 लाख रूपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी की रकम ना मिलने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।पुलिस ने इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

saharanpur-police-work

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले सहारनपुर के प्रतिष्ठित डॉक्टर मोहन पाण्डेय और राजीव तिवारी को एक धमकी भरा पत्र मिला था जिसमे आरोपियों ने इन डॉक्टर से 20-20 लाख रूपये की रंगदारी मांगी थी। ये रंगदारी भी एक फ़िल्मी स्टाइल से मांगी गयी थी जिसमे बदमाशों ने पत्र में लिखा था कि मांगी गयी रकम नए नोट में होने चाहिए और पैसों का इंतज़ाम होते ही अपने गेट पर एक हरा कपड़ा बाँध देना। अगर तुमने हरा कपड़ा नहीं बांधा तो हम समझेंगे कि तुम हमें पैसा नहीं देना चाहते हो और तुमने पुलिस को इसके बारे में बता दिया है।जिसके बाद हम तुम्हे जान से मार देंगे।

इस पत्र के मिलते ही दिनों डॉक्टर घबरा गए और उन्हीने इसके बारे में क्षेत्रीय अधिकारी को बताया। मामले को गंभीरता से लेते हुए सदर बाज़ार पुलिस और सहारनपुर सर्विसलान्स टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। जिसमे आज पुलिस को एक सफलता हाथ लगी जिसमे मुखबीर की सुचना पर पुलिस ने थाना सदर बाज़ार क्षेत्र के मल्हीपुर रोड से 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 1 तमंचा , 2 कारतूस ,2 चाकू, 1 एक्टिवा,1 प्रिंटर व् पुलिस से लूटी हुयी एक सरकारी पिस्टल बरामद हुयी है।इन अभियुक्तों ने 5 महीने पहले एक और डॉक्टर को भी धमकी भरा रंगदारी के लिए पत्र डाला था जिसके सम्बन्ध में क्षेत्र के थाना जनकपुरी में मुकदमा कायम है।

rp_vishal_saharanpur(विशाल, संवाददाता)