अयूब पंडित हत्या मामले में 20 लोग गिरफ्तार

सोमवार को आईजी मुनीर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जम्मू कश्मीर पुलिस के डिप्टी एसपी अयूब पंडित की हत्या मामले में कई सारे खुलासे किए। मुनीर खान ने बताया है कि डिप्टी एसपी की हत्या पर दुख व्यक्त किया। दुख व्यक्त करने के बाद उन्होंने कहा है कि घाटी में इस तरह की यह पहली और काफी गंभीर वारदात थी। उन्होंने बताया कि संबंधित मामले में 20 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की जांच भी जारी है। आईजी मुनीर खान ने बताया है कि इस हत्याकांड में शामिल एक आरोपी की मौत हो चुकी है।

police, arrest, people, killing, ayub pandit, jk police
ayub pandit

बता दें कि अयूब पंडित को 22 जून को नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद के बाहर पीट पीटकर मार दिया था। आईजी ने बताया कि इस मामले में आगे भी जांच चल रही है। उन्होंने बताया है कि एक आरोपी मारा जा चुका है। वह आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। उनका कहना है कि कार्रवाई खत्म होने के बाद गिरफ्तार खत्म होने के बाद जितने भी आरोपी निकलेंगे उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि लोहे की रॉड से मारा गया है, उसका सामान जब्त किया गया है।

खान ने बताया है कि जांच के दौरान पता लगा है कि शुरुआती चरण में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद आरोपियों से पूछताछ की गई और फिर और भी आरोपियों को गिरफ्तार किया गाय है। वही आईजी खान ने इलाके में मौजूद पुलिस अधिकारियों की तरफ से ड्यूटी में तैनात सिपाहियों की किसी भी तरह की लापरवाही बरतने के इनकार किया है। उनके अनुसार मृतक अधिकारी संबंधित पुलिस अधिकारी से संपर्क में नहीं था।