पीएनबी ने जीता 28वें लाल बहादुर शास्त्री हॉकी टूर्नामेंट का खिताब

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 28वें लाल बहादुर शास्त्री हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में पीएनबी ने भारतीय रेलवे को पेनल्टी शूट आउट में 4-2 से शिकस्त दी। बीते शुक्रवार को मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में पीएनबी और भारतीय रेलवे के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। मुकाबले के तीसरे मिनट में ही एमजी पून्छा ने शानदार मैदानी गोल कर भारतीय रेलवे को 1-0 से आगे कर दिया।

hockey tournament
hockey tournament

बता दें कि इसके बाद पीएनबी ने वापसी करने की काफी कोशिश की और 43वें मिनट में शमशेर सिंह ने बेहतरीन मैदानी गोल कर पीएनबी को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमें ही गोल करने में असफल रहीं और तय समय तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा। इसके बाद विजेता का फैसला करने के लिए पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया, जिसमें पीएनबी ने बाजी मारी।

वहीं पेनल्टी शूट आउट में पीएनबी की तरफ से गगनदीप सिंह, गुरजिंदर सिंह,शमशेर सिंह और नवीन ने गोल किया। वहीं, भारतीय रेलवे की तरफ से कुंजन टोपनो और एमजी पून्छा ने गोल किया। खिताब जीतने वाली पीएनबी टीम को ट्रॉफी और दो लाख रुपये की नकद राशि दी गई। जबकि उपविजेता रही भारतीय रेलवे को 1 लाख रुपये नकद और ट्रॉफी पुरस्कार स्वरूप दी गई।

साथ ही रेलवे के अजमेर सिंह प्रतियोगिता के शीर्ष गोल स्कोरर रहे।पीएनबी के जसबीर सिंह को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया। भारतीय रेलवे के नियाज रहीम को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। फ्लेयर प्ले ट्रॉफी का पुरस्कार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम को दिया गया।