21 जनवरी को देहरादून जाएंगे पीएम मोदी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

देहरादून। आई.एम.ए में प्रस्तावित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पीएम मोदी शनिवार को देहरादून आने वाले है। मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। पुलिस लाईन में ड्यूटी पर लगने वाले अधिकारियों, कार्मिकों एवं पुलिस के जवानों को ब्रीफ किया गया। मोदी के दौरे के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि तैयारियां कहां तक पहुंची है इसके लिए 20 जनवरी को रिहर्सल का आयोजन किया गया है। जिसमें मिनट टू मिनट सम्पूर्ण कार्यक्रम की गतिविधियों को अमल में लाया जायेगा।

साथ ही वी.वी.आई.पी के प्रस्थान के समय भी निर्धारित समय के अनुसार शून्य जोन घोषित रहेगा। इस दौरान कोई भी वाहन वी.वी.आई.पी मूवमैन्ट के आस-पास नही गुजरेगा तथा निर्धारित किये गये रूट के अनुसार ही यातायात संचालित होगा।अपर पुलिस महानिदेशक आर एस मीणा ने ब्रिफ करते हुए कहा कि प्रत्येक वी.वी.आई.पी कार्यक्रम हर एक बार एक नया कार्यक्रम होता है, जिसमें हर तरह की तैयारी पूरी तरह से नये सिरे से सोचकर करनी होती है तथा ऐसे कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की गलती की कोई गुजाइश नही होती।

उन्होंने सभी अधिकारियों, जवानों को अपने-अपने कर्तव्यों को भली भांति समझकर दिये गये प्वांइट पर कार्य करना होगा। आई.जी ए.पी अन्नशुमन ने कहा कि चूंकि यह कार्यक्रम पुलिस तथा आर्मी के द्वारा संयुक्त रूप से संचालित होना है अतः रिहर्सल के दौरान आपसी समन्वय कायम कर लें तथा अपने साथ कार्यरत सभी अधिकारियों, जवानों को भलीभांति पहचान कर लें जिससे चूक की कोई गुंजाइश न हो। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण सभी आपसी समन्वय है और सुरक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने अधिकारियों, जवानों को ब्रिफ करते हुए कहा कि तैनाती के दौरान निश्चित हो जाये कि सभी के पास पहचान पत्र हो जिसमें फोटो सहित स्पष्ट पहचान अंकित हो तथा बीना उच्च अधिकारियों के लिखित आदेश के ड्यूटी में अन्तिम समय तक कोई भी परिवर्तन न करें। उन्होने निर्देश दिये कि ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी जवान अपने पहचान पत्र डिस्पले करें तथा ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार का संदेह होने पर ड्यूटी में लगे प्रभारी-उच्चाधिकारी के संज्ञान में लाये। इस अवसर पर डी.आई.जी पुष्पक ज्योति तथा एस.एस.पी देहरादून ने भी अधिकारियों जवानों को ब्रिफ किया तथा इस अवसर पर जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारी-जवान उपस्थित थे।