यूपी में पीएम मोदी की जीत से हिला चीन, कहा अब भारत का झुकना मुश्किल

बीजिंग। यूपी की प्रचंड जीत के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों के हौसते पस्त है और अब वो अपनी चुनावी हार की समीक्षा करने में जुटी है। लेकिन भाजपा की इस जीत की अगुवाई कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की गूंज ना केवल भारत बल्कि पड़ोंसी मुल्कों में भी सुनाई दे रही है और इसका जीता जागता उदाहरण हाल में चीनी मीडिया के अखबार में छपी एक एडिटोरियल रिपोर्ट है।

दरअसल चीन के एक सरकारी अखबार में पीएम मोदी की तारीफ की गई है। अखबार में लिखा है कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा ने हाल ही में यूपी चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की है। ये राज्य देश की सबसे ज्यादा आबादी वाला है ऐसे में उन्हें धमाकेदार जनादेश मिला है। इससे ना सिर्फ मोदी की 2019 के चुनावों में जीतने की उम्मीद बढ़ी है बल्किन कुछ लोगों का अनुमान है कि वो दूसरे टर्म के लिए सेट हो चुके है।

अब समझौता करना भारत के साथ ज्यादा मुश्किल:-

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि अगर मोदी साल 2019 के लोकसभा चुनाव जीत जाते हैं तो भारत का मौजूदा कड़ा रुख और सख्त रवैया जारी रहेगा। मोदी की जीत की भारत के विकास के लिए अच्छी रहेगी। लेकिन उनकी ये जीत बाकियों के लिए सही नहीं है। जिसके चलते दूसरे देशों के लिए उनके साथ किसी भी तरह का समझौता करना मुश्किल हो जाएगा। अखबार में आगे लिखा गया है कि बीजिंग और दिल्ली के बीच बॉर्डर के मसले को देंखे तो अब तक इसका हल निकलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। क्योंकि मोदी भारत-चीन बॉर्डर पर दीवाली के त्योहार का जश्न मनाकर अपना रुख साफ कर चुके हैं।