गुजरात घमासान: फेरी योजना का उद्घाटन, ‘सभी अच्छे काम मेरे नसीब में हैं’

गुजरात में एक बार फिर से पीएम मोदी ने बीजेपी की कमान संभाल ली है। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि पीएम मोदी की यह अंतिम रैली है। रविवार को गुजरात पहुंचने के बाद पीएम मोदी भावनगर के घोघा पहुंचे हैं। यहां पहुंचे के बाद पीएम मोदी फेरी सेवा का उद्घायन किया है। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यूपीए सरकार को जमकर अपने निशाने पर लिया।

बीजेपी के लिए गुजरात चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए ही बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी तीसरी बार गुजरात का दौरा करने के लिए यहां आए हैं। पीएम ने कहा कि सभी काम करना उनकी ही किस्मत में है और नए बदलाव लाने के लिए नई सोच जरूरी होती है बीजेपी ने बदलाव लाने के लिए सोचने के तरीके को ही बदल दिया है। इससे पहले भी पीएम मोदी ने इस फेरी योजना को अपनी महत्वाकांक्षी योजना बताया था।

रो रो फेरी परियोजना गुजरात मत्स्य बोर्ड देख रहा है। इसके अधिकारी ने बताया कि रविवार को इस परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया गया है, यह यात्रियों के लिए होगा। दूसरे चरण का उद्घाटन दोनों शहरों के बीच का होगा जिसमें गाड़ी से भी जाया जा सकता है। रो रो फेरी योजना के तहत सिर्फ यात्री ही नहीं बल्कि माल तथा अन्य सामानों की भी ढुलाई की जा सकती है।

फेरी सेवा का उद्घाटन करते वक्त पीएम ने कहा कि घोघा से दाहेज की दूरी लगभग 300 किलोमीटर है, पहले इस दूरी को तय करने के लिए करीब सात घंटों का वक्त लगता था लेकिन फेरी सेवा शुरु होने के बाद अब इसमें ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि फेरी सेवा शुरू होने के बाद यह दूरी महज डेढ़ घंटों में तय की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सभी काम मेरे ही नसीब में हैं और फेरी सेवा भी उनके ही नसीब में है। फेरी सेवा से आठ घंटों के सफर अब डेढ़ घंटे में पूरा किया जा सकेगा। इस सेवा से 360 किलोमीटर की दूरी अब 31 घंटे की ही रह गई है।