नोटबंदी के समर्थन में पीएम के साथ आया संघ

एक तरफ जहां विपक्षी आए दिन नोटबंदी को आधार बना कर केंद्र सरकार को घेरती है तो दूसरी तरफ आरएसएस ने नोटबंदी पर पीएम मोदी का साथ दिया है। आरएसएस के अनुसार पीएम मोदी द्वारा उठाए गए कदम से देश को काफी फायदा होने वाला है। लेकिन नोटबंदी के वक्त संघ से जुड़े हुए संगठनों ने नोटबंदी को गलत करार दिया था। आरएसएस ने डोकलाम विवाद को शांतिपूर्वक खत्म करने पर भी पीएम मोदी की तारीफ की है।

pm modi

संघ प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा है कि डोकलाम विवाद को शांतिपूर्वक हल करने के बाद देश और सश्स्त्र बलों की प्रतिष्ठा अंतरराष्ट्रीय मंच बढ़ी है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ विरोध के बाद भी भारतीय सैनिक डटे रहे और मजबूरन चीन को अपने पैर पीछे लेने पड़ गए। उन्होंने कहा है कि चीन की तरफ से भारत के साथ ऐसा पहली बार किया गया है लेकिन भारत की तरफ से स्थिति को निर्णायक ढंग से प्रस्तुत किया गया है।

आपको बता दें कि दो महीने से भी ज्यादा चले डोकलाम विवाद को शांतिपूर्व ढंग से शांत करने के बाद भारत की तारीफ की जा रही है। चीन की तरफ से एक सड़क का निर्माण कराया जा रहा था जिससे भारत की सुरक्षा पर संकट आ सकता था। ऐसे में भारत ने सड़क निर्माण का विरोध किया था। तभी से यह विवाद इतना बढ़ गया था जिससे दोनों देशों की सेना दो महीने से ज्यादा एक दूसरे के सामने खड़ी रही थी।