अहमदाबाद पहुंचे जापानी पीएम, पीएम मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार को भारत आ गए हैं। उनके विमान ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंडिग की है। जहां पहले से ही पीएम मोदी उनका स्वागत करने के लिए खड़े थे। पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गले लगाकर उनका स्वागत किया। जिसके बाद पीएम शिंजो आबे को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वह भारत-जापान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आए हैं। भारत-जापान शिखर सम्मेलन गुजरात के गांधीनगर में हो रहा है। यहां आने के बाद वह सिदी सैयद मस्जिद जाएंगे।

pm modi meet japani pm

बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्ट का करेंगे अनावरण

14 सितंबर को दोनों नेता सबसे पहले मुंबई-अहमदाबाद हाईस्पीड रेल प्रोजेक्ट का अनावरण करेंगे। यह भारत का बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट है। इसके बाद दोनों नेता गांधीनगर स्थ‍ित महात्मा मंदिर में भारत-जापान एनुअल समिट में भाग लेंगे। यहां वह भारत और जापान की इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। वही इस दौरान पीएम मोदी ने ट्वीट कर पीएम आबे के स्वागत के लिए बेताब होने की बात कही है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह गुजरात में उनकी अगवानी करेंगे।

गुजरात के गांधी नगर में 12वें भारत-जापान शिखर सम्मेलन में पीएम शिंजो आबे हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी के साथ उनका लंबा कार्यक्रम है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बाद जापान के प्रधानमंत्री दूसरे ऐसे वर्ल्ड लीडर होंगे जो सीधे गुजरात पहुंचें हैं। पीएम आबे के दौरे को लेकर बीजेपी का कहना है कि पीएम मोदी जापान के प्रधानमंत्री के साथ रोड शो में हिस्सा लेंगे। दोनों का ये रोड शो 8 किलोमीटर लंबा है जो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम जाकर खत्म होगा।