मई में उत्तराखण्ड का दौरा करेंगे पीएम मोदी और प्रणब मुखर्जी

देहरादून। सूबे में भाजपा सरकार बनने के बाद सीएम की कुर्सी संभाले त्रिवेंद्र सिंह रावत देश और प्रदेश के कई राजनेताओं को दौरा करने के लिए आमंत्रित कर चुके हैं। त्रिवेंद्र के आमंत्रण पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम मोदी मई में प्रदेश का दौरा करने वाले हैं।

मोदी और मुखर्जी के दौरे के लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मुख्य सचिव ने सुरक्षा, परिवहन, स्वास्थ्य, बिजली, पानी आदि की फूलप्रूफ व्यवस्था के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री 3 मई को 7.25 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। सुबह 8.50 बजे केदारनाथ धाम में दर्शन व पूजन के बाद 11.35 बजे पतंजलि योगपीठ हरिद्वार जाएंगे। पतंजलि योगपीठ में शोध संस्थान के उद्घाटन के बाद 12.50 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 5 मई को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी देहरादून के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में भाग लेंगे। 06 मई सुबह श्री बद्रीनाथ जी के दर्शन हेतु प्रस्थान करेंगे।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति 5 मई को 10.50 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति की अगवानी राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, डी.जी.पी. करेंगे। 5 मई को राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद राष्ट्रपति 6 मई को सुबह 7.25 बजे बद्रीनाथ का दौरा करेंगे। 3

 आशु दास