पिथौरागढ़ में तेज बारिश से दो घर ढहे : उत्तराखंड

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल ली है। शुक्रवार को तेज बारिश की वजह से जमीन का कटाव होने के कारण पिथौरागढ़ में दो घर गिर गए ।लेकिन किसी भी तरह की जानमाल की नुकसान नहीं हुआ। तेज बारिश होने के साथ-साथ ओलावृष्टी भी हुई और तेज हवा भी चल रही थी हवा की तीव्रता 50 से 55 किमी प्रति घंटा थी। सोमेश्वर में कौसनी रोड पर देर शाम पहाड़ी के दरकने से मलबा सड़क पर आ गया जिससे रोड़ घंटों तक बंद रहा,और पूरे देहरादून से लेकर ऋषिकेश तेज आंधी चलती रही।

पहाड़ों में हुए भूस्खलन होने से मलवा सड़क पर आ गया और सड़कें घंटों तक जाम रही। झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टी भी हुई। चमोली, टिहरी, नैनीताल हरिद्वार,उत्तरकाशी समेत कई और जिलों में हुई बारिश ने तप्ती गर्मी से लोगों को राहत दे दी। लेकिन धारचूला क्षेत्र में भूस्खलन होने के कारण एक घर ढह गया। मसूरी में दोपहर में भी जबर्दस्त जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में जगह जगह पर बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश होगी और बादल गरजते रहेंगे,बौछारें भी होती रहेंगी। ढहे दोनों घरों में परिवार के किसी भी सदस्य चोट नहीं आयी है,घर के सदस्यों दूसरों के घर पर रहने को मजबूर हो गए हैं। बारिश होने के कारण कुछ इलाकों में पानी भी भर गया है।