गलती से अपने ही सौनिकों पर फिलीपीनी एयर जेट ने गिराया बम

फिलीपींस में चरमपंथियों पर बम बरसा रहे वायुसेना के एक विमान ने गलती से एक बम अपने ही सैनिकों पर गिरा दिया। जिससे हादसे में उसके 11 सैनिकों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए। फिलीपींस के दक्षिण शहर में इन चरमपंथियों ने एक हफ्ते से लोगों को बंधक बनाए रखा था। ऐसे में इन आतंकियों को खदेड़ कर लोगों को रिहा कराने के लिए सेना ने यहां धावा बोला था। जिसमें उन्होंने एक बम धोके से अपने ही सैनिकों पर गिरा दिया और उनके 11 सैनिकों की जान चली गई।

बता दें कि फिलीपीनी सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर रेस्टिटुटो पैडिला ने गुरुवार को कहा कि मार्चेटी एस-211 जेट मरावी शहर में आतंकवादियों पर बम गिरा रहा था। लेकिन इसी दौरान चरमपंथियों के साथ आमने-सामने का मुकाबला कर रहे सैनिकों पर एक बम जा गिरा। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने इमारतों और घरों का कवर लिया हुआ है। विमान ने तीन बार सही टार्गेट पर बम गिराए, जिसके बाद एक बम गलती से उनके ही खेमे पर गिर गया।

साथ ही प्रवक्ता का कहना है कि सेना ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं, जो विद्रोहियों को रोकने में सरकारी बलों को हो रही चुनौतियों को दर्शाता है बावजूद इसके कि सैनिकों की संख्या ज्यादा है।