वेस्टइंडीज क्रिकेट कोच पद से हटाए गए फिल सिमंस

पोर्ट ऑफ स्पेन (आईएएनएस)। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला से ठीक पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस को पद से हटा दिया है। डब्ल्यूआईसीबी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर मंगलवार को इसकी घोषणा की और सिमंस को हटाने के पीछे बोर्ड ने सांस्कृतिक और रणनीतिक मतभेद का हवाला दिया है। सिमंस के कोच रहते ही वेस्टइंडीज ने इसी साल भारत में हुए टी-20 विश्व कप पर कब्जा जमाया।

phil-simmons

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल मुइरहेड ने मंगलवार को सिमंस को इस बात की जानकारी दे दी है।डब्ल्यूआईसीबी के मुताबिक 10 सितंबर को हुई बोर्ड के निदेशकों की बैठक के दौरान सिमंस को हटाने का फैसला लिया गया।बोर्ड ने अपने बयान में कहा है, हाल के दिनों में सिमंस द्वारा की गई सार्वजनिक टिप्पणियों और टीम के प्रति उनके अंदरूनी रवैये के कारण हमें टीम और कोच की सांस्कृतिक और रणनीति में अंतर महसूस हुआ। डब्ल्यूआईसीबी टीम को दिए उनके योगदान के लिए सिमंस की शुक्रगुजार है और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है।

बोर्ड ने कहा है कि सिमंस की गैरमौजूदगी में मैनेजर जोएल गार्नर और सहायक कोच हेंडरसन स्प्रिंगर तथा रोडी ईस्टविक पाकिस्तान के खिलाफ आगामी श्रृंखला में टीम का मार्गदर्शन करेंगे।उल्लेखनीय है कि सिमंस ने पिछले साल सितंबर में श्रीलंका दौरे के लिए टीम के चयन में बाहरी हस्तक्षेप का आरोप लगाया था और सार्वजनिक रूप से इस पर बयान भी दिया था। जिसके बाद बोर्ड ने उन्हें कुछ दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया था।