पेट्रोल-डीजल डीलर 16 जून को रहेंगे हड़ताल पर

नई दिल्ली। देशभर के पेट्रोल-डीजल डीलरों ने 16 जून को कामकाज बंद रखने का ऐलान किया है। उन्होंने पेट्रोलियम कंपनियों के उस निर्णय के खिलाफ विरोध स्वरूप ये कदम उठाया है, जिसमें कहा गया था कि कंपनियां हर दिन के हिसाब से पेट्रोल-डीजल के दाम तय करेंगी।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स ने कहा है कि कंपनियों का ऐसा फैसला बेतुकी है और विरोध स्वरूप 16 जून को वो न तो कंपनियों से पेट्रोल-डीजल खरीदेंगे और न ही ग्राहकों को पेट्रोल डीजल बेचेंगे। उनका कहना है कि अगर कंपनियां 16 जून के बाद भी अपने निर्णय पर कायम रहेंगी, तो वो 24 जून से अपना काम काज पूरी तरह से ठप कर देंगे।

कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के पेट्रोलियम डीलर एसोसिएसन ने भी फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स का समर्थन किया है। उनका कहना है कि हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने-बढ़ाने से पहले पेट्रोल पंपों का पूरी तरह से ऑटोमेशन किया जाना चाहिए।

आईओसी के मुताबिक डीलरों को यह देखना होगा कि हर रोज अघतन रखा जाए लोगों को इसकी जानकारी के लिए संशोधित कीमतें पेट्रोल पंप पर त्तकाल दर्शायी जाएंगी। यह पहल ग्राहकों को सबसो अच्छी कीमत पर ईधन उपलब्ध कराने और कीमत प्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिए हैं।