देहरादून- पेट्रोल पंपों पर 12 जुलाई को लगेंगे ताले

अपना करोड़ों रुपया लगाकर डीजल और पेट्रोल की बिक्री करने वाले पंप मालिक अब आंदोलन के रास्ते पर चलने लग गए हैं। आंदोलन के मूड में आए पंपों के मालिकों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 12 जुलाई को पेट्रोल-डीजल की खरीदारी और बिक्री नहीं करने का निर्णय लिया है।

एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी विवेक गोयल ने एक मीडिया से बातचीत की। मीडिया से बातचीत करने के दौरान उन्होंने बताया कि  तीन सूत्री मांगों को लेकर पेट्रोल पंप पांच जुलाई को पेट्रोल की खरीदारी नहीं करने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि अगर उनकी मांगों पर ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है  और उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो 12 जुलाई को एक दिवसीय हड़ताल की जाएगी। इस दिन पेट्रोल पंप न ही तेल की खरीदारी करेंगे और न ही बेचेंगे।

एसोसिएशन से जुड़े गढ़वाल मंडल पेट्रोल डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन का कहना है कि दाम बढ़ने-घटने का नुकसान कंपनी स्वयं वहन करें। साथ ही उन्होंने, भाव निर्धारण का समय व डीजल-पेट्रोल पर भी जीएसटी लागू करने की मांग की, जिससे उपभोक्ताओं को पेट्रोल-डीजल सस्ता दाम पर मिल सकें। एसोसिएशन ने सरकार से सकारात्मक पहल करने की अपेक्षा की है। आंदोलन पर जा रहे पंपों के मालिकों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को जरूर सुनेगी।