लोगों ने अदा की ईद की नमाज : मेरठ

मेरठ। पूरे देश भर में ईद का चांद दिखने के बाद ईद को त्यौहार मनाया जा रहा है,सोमवार के दिन भारत में लोगों ने ईद की नमाज अदा की मेरठ में सुहब 8 बजे से ही इमामों और मौलाना ने ईद की नमाज तय की है। भारत में हर वर्ष ईद के त्यौहार के दिन लोग पूरे हर्षो उलास के साथ ईद की नमाज अदा करते है और खुशी-खुशी इस त्यौहार को मनाते है।


चांद का दीदार होते ही बड़े ही नहीं, बच्चे भी बाजारों की ओर दौड़ पड़े. लोगों ने बाजारों में पहुंचकर दूध, ड्राई फ्रूट और सेवई आदि खरीदे. युवाओं ने कपड़ों की खरीदारी की. महिलाएं सौंदर्य प्रसाधन कपड़े और होम डेकोरेट सामग्री खरीदने में लगी रहीं

ईद के चांद की तस्दीक के बाद विश्वविख्यात धर्मगुरुओ ने देर रात फतवा जारी कर ईद की तस्दीक कर दी । इसके बाद तमाम रोजेदारो ओर धर्म को मानने वाले लोगो ने शिद्दत से नमाज ए ईद उल फितर अता की । रेलवे रोड स्थित मनसबिया ईदगाह में इमाम मौलाना सुबह 8 बजे नमाज ए ईद उल फितर अता करायी। इस दौरान आसपास से बड़ी संख्या में आए अकीदतमंदों ने शरीक होकर मुल्को मिल्लत की सलामती और अमन-चैन के लिए दुआ मांगी। इसके अलावा नमाज ए ईद उल फितर अदा कराने के बाद अपना खुतबा पेश किया। फरमाया कि दुनिया में बदअमनी दीन-ए-इस्लाम के उसूलों को न अपनाने से हो रही है। अखलाक व किरदार से दुश्मन को भी दोस्त बना लो । उन्होंने कहा कि दहशतगर्दी का खात्मा इस्लाम के उसूलों को अपनाकर ही हो सकता है।