नई सरकार से लोगों को खासा उम्मीदें, लोगों में खुशी का माहौल

लखीमपुर खीरी। भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर बुद्धिजीवियों की राय है कि ये देश की जनता की योगी से उम्मीदें हैं जो बहुमत में तब्दील हुई हैं। इससे राज्य में भाजपा की सरकार की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। सरकार बनाने के बाद उसे साबित करना होगा कि वह सबके साथ है और सबकी बेहतरी के लिए काम कर रही है। कस्बे के डाक्टर एमआर सेठी ने कहा कि भाजपा में मौजूद जिम्मेदार, देशभक्त और उदारवादी सोच के लोगों को अब पालिसी मेकिंग में रोल प्ले करना है। हुकूमत करने के लिए भाजपा को सबको जोड़ना पड़ेगा। बेरोजगारी, महंगाई, विकास जैसे मुद्दों को हिंदू मुस्लिम के आधार पर देखने के बजाय देश की तरक्की के बारे में सोचना होगा। मोदी ने कहा था कि वह सबके साथ न्याय करेंगे। बेहतर होगा ऐसा माहौल बनाएं कि इंसाफ और नाइंसाफी की नौबत ही न आए भाजपा बड़े बहुमत के साथ सत्ता में आई हैं। अब उसे बड़ी जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी।

हाफिज मो0 जुबैर ने बताया कि भाजपा की भारी बहुमत से जीत देश के विकास, एकता और अखंडता के लिए जनता की एक ऐतिहासिक पहल है। देश की जनता ने क्षेत्रीय दलों को महत्व देने के बजाय जाति-धर्म के बंधन तोड़कर राज्य में स्थिर सरकार के लिए मत दिया है। भाजपा के लिए यह अवसर है कि वह देश और जनता के हित में निर्णय ले और सभी को साथ लेकर चले। कृषि प्रधान जिला होने के बाद भी यहां किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। फसलों का सही समय पर न तो भुगतान मिलता है और न ही खाद, पानी। नवनिर्वाचित विधायक को किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता से देखना चाहिए।

जेगेन्द्र शाक्या ने खुशी जाहिर करते हुऐ कहा कि हर कौम हर जाति को साथ लेकर सभी की अपेक्षाओं को पूरा करना होगा। भाजपा को यह बहुमत पिछली सरकार की खामियों की वजह से मिला है। जनता ने बदलाव के लिए उसे चुना। भाजपा के सामने अब खुलकर काम करने का मौका है। उम्मीद है कि देश में बेरोजगारी, मंहगाई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा। विकास में तेजी आएगी और सभी वर्गों को सम्मान भी मिलेगा औद्योगिक दृष्टि से देखा जाए तो जिला आसपास के जिलों से काफी पिछड़ा हुआ है। नवनिर्वाचित विधायक को क्षेत्र का औद्योगिकीकरण करना चाहिए ताकि बाहर के व्यापारी यहां आए और क्षेत्र के कारोबारों को फायदा हो।

बेलराया सरजू सहकारी चीनी मिल के संचालक रमन जायसवाल ने बताया कि नवनिर्वाचित विधायक को क्षेत्र की जनता ने भारी मतों से जीत दिलाई है। उनका भी फर्ज बनता है कि वह जनता के इरादों पर खरे उतरे। बाढ की समस्याओं से भी वह भलीभांति वाकिफ हैं। वह क्षेत्र को खोई पहचान दिला सकती है। पूरा देश मुख्यमंत्री की कुर्सी की ओर देख रहा है। इस बार यहां की जनता ने आंख मूंदकर विधायक पटेल राम कुमार वर्मा को चुना है। उन्हें भी जनता के विश्वास पर खरा उतरना चाहिए। विकास के साथ साथ यहां का कानून व्यवस्था पर भी उन्हें पैनी निगाह रखनी चाहिए।

 -मसरुर खान