योग विज्ञान स्थापना दिवस पर फिट रहने के लिए लोगों ने किया योगा

मेरठ। उत्तर प्रदेश की जनता को जहां मुख्यमंत्री योगी का साथ मिला तो योग की बात ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अब से पहले विश्व योग दिवस पर लाल किले से प्रधानमंत्री ने योग कर पूरी दुनिया को एक साथ योग करने का रास्ता दिखाया और लोगों को जागरूक किया था। वैसे भी योग का वर्णन धर्मग्रन्थो में प्रचीन काल के समय से देखने और सुनने को मिलता है।  

लोग आजकल अपने शरीर को फिट और मन को शांत रखने के लिए योग के कर रहे है। योग विज्ञान संस्थान के तत्वाधान मे पश्चमी जिला मेरठ महानगर मे निःशुल्क योग विज्ञान का स्थापना दिवस, वार्षिक उत्सव समारोह रविवार(23-04-17) बड़ी धूमधाम से मनाया गया। सुबह के 6 बजते ही लोग योग शिविर मे पूरे मन और उत्साह के साथ आए।

साथी अनेको मुद्राओं मे योग आसन किये और अच्छा महसूस किया। जगन्नाथ पुरी टीपी नगर मे हुए योग शिवर मे मनीष शारदा,ओर सुनीश शारदा व अन्य लोगो ने तरह तरह की योग आसन किर्या सीखी बात करे अगर मनीष शारदा की तो उन्होंने बताया योग करने से मन को शांति और शरीर सुवस्थ रहता है और योग के अनेकों फायदे है।

योग शिवर मे महिलाओ ओर बजुर्गों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। महिलाओ ने पुरषों को योग मे बराबर की टक्कर दी। आज सुबह योग करते हुए लोग योग की मस्ती मे मस्त नज़र आए। इसी क्रम मै बाहर से आए अतिथियों को सुनीश शारदा ने धन्यवाद दिया देते हुए आभार व्यक्त किया।

 शानू भारती, संवाददाता