अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लोगों ने ट्रेन में किया योग : बिहार

पटना। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पूरे विश्व भर में योग शिविर आयोजित किये गए और देश-विदेश में सभी लोगों ने योग किया है, भारत के हर राज्य में योग शिविरों का आयोजन का किया गया, लेकिन बिहार के पटना में ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने सफर के दौरान ही योग किया और योग दिवस का हिस्सा बने।

जयनगर-पटना कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन में योग प्रशिक्षक निर्भय शंकर ने ट्रेन में सफर के दौरान ही योगासन लगाया तो सभी लोग देखते ही रहे गए और उनके साथ-साथ बोगि के सभी यात्रियों ने भी योग करना शुरु कर दिया और ट्रेन में सफर के साथ योग करने का लु्प्त भी उठाया। निर्भय शंकर झा ने बताया की योग करने के लिए कोई बंधन नहीं है।

उन्होंने बातया की हम कहीं भी इसे सहज तरीके से कर सकते हैं। तन और मन की शांति के लिए इसे नियमित रूप से रोज करना चाहिए। इस ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्रीयों ने कहा की आज की भागमभाग वाली जीवन शैली में निरोग रहने के लिए योग करना बहुत जरूरी हो गया है,साथ ही मिथिलांचल के लोगों ने भी आज अहले सुबह से आयोजित शिविरों में भाग लेकर योग को अंगीकार करने का संकल्प लिया है। किसी कारण योग शिविरों में भाग नहीं लेनेवाले लोगों में भी योग का आकर्षण कम नहीं रहा। कुछ लोग अपने घरों में योगाभ्यास करते हुए नजर आए।