रियो ओलम्पिक के लिए पेले ने रची धुन

साओ पाउलो| विश्व फुटबाल में महानतम खिलाड़ी माने जाने वाले दिग्गज ब्राजीलियन पेले ने अगले महीने शुरू हो रहे रियो ओलम्पिक के लिए ‘स्पेरांका’ नाम से एक गाना रिकार्ड किया जिसकी धुन भी पेले ने ही रची है। पेले ने सोशल नेटवर्किं ग साइट ट्विटर के माध्यम से बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

pele (1)

स्थानीय भाषा में स्पेरांका का आशय उम्मीद होता है।

75 वर्षीय इस दिग्गज ने ट्वीट किया, “रियो ओलम्पिक के लिए मैंने ‘स्पेरांका’ शीर्षक से एक गीत लिखा और उसकी धुन रिकार्ड की है। मैं इसे आपके साथ साझा करने का इंतजार नहीं कर सकता। मैं 15 जुलाई को यह गाना आप लोगों के सामने पेश करूंगा।”

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पेले का यह ट्वीट उनकी तीसरी शादी के चार दिन बाद आया है। पेले ने जापानी मूल ब्राजीलियाई महिला व्यवसायी मार्सिया सिबेले अओकी के साथ हाल ही में विवाह रचाया है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) द्वारा ‘सदी के सर्वश्रेष्ठ एथलीट’ सम्मान से नवाजे जाने वाले पेले के जीवन में संगीत हमेशा से ही मौजूद रहा है।

पेले ने पहले भी दिवंगत ब्राजीलियाई पॉप गायक इलिस रेगिना और अपने प्रेम गीतों के लिए विख्यात रॉबटरे कार्लोस के साथ गाने रिकार्ड किए हैं। उन्होंने सांबा की धुन पर क्रिसमस गीत भी बनाया है।
(आईएएनएस)