पीसीएस प्री की परीक्षा 24 सितम्बर को होगी आयोजित

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्री) परीक्षा, 2017 प्रदेश के 21 जनपदों में 24 सितम्बर को होगी। आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति संख्या 36/3/ ई-1/2016-17 की प्रारम्भिक परीक्षा 21 जनपदों के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा 9.30 से 11.30 बजे तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा 2.30 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित की जायेगी।

इस परीक्षा में साढ़े चार लाख से अधिक कैडिंडेट शामिल होंगे इनमें करी दोल हजार सी सैट प्रभावित कैंडीडेट्स भी शामिल हैं जिन्हें राज्य सरकार के निर्देश के बाद आयोग ने परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी और नए सिरे से आवेदन लिए आयोग के शैक्षिक कैलेंडर से करीब छह महीने देरी से इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है

परीक्षा के लिए जनवरी में नोटिफिकेशन जारी हुआ था और 19 मार्च को परीक्षा होनी थी लेकिन बाद में इसकी तारीख बदलकर 21 मई को की गई प्रदेश में विधानसभा चुनाव बोर्ड परीक्षा सीसैट प्रभावितों को अतिरिक्त अवसर दिए जाने और सरकार द्वारा आयोग की गतिविधियों पर रोक लगाए जाने से इस परीक्षा के आयोजन में देर हुई हैं।

सूत्रों की मानें तो करीब चार सौ पदों के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा में सबसे अधिक 97 पद बीडीओ के है जबकि डिप्टी कलेक्टर के 22 और डीएसपी के 52 पद हैं।