फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद बढ़ा तनाव

उत्तराखंड। उत्तराखंड के पौड़ी इलाके में फेसबुक पर विवादित पोस्ट करने के बाद तनाव पैदा हो गया है। फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो के बात सतपुली में तनाव पैदा हो गया है। जानकारी है कि फेसबुक पर एक नाबालिग ने आपत्तिजनक फोटो शेयर की थी। इस आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और कुछ स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए हैं। सड़क पर उतरने के बाद लोगों ने जमकर नारेबाजी की है। पोस्ट से लोग इतना ज्यादा गुस्सा गए थे वह सड़क पर उतर आए और तोड़फोड़ करने लग गए। मामले की जानकारी मिलते ही एसएसपी और डीएम मौके पर पहुंच गए।

लोगों ने इस कदर यहां पर हंगामा उठ गया था कि मौके पर भारी पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ गया। यहां तक की मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि मौके पर बीएसएफ की टुकड़ी को भी बुलाना पड़ गया। यहां तनाव इस कदर बढ़ गया था कि फोर्स पहुंचने के बाद भी लोगों ने यहां पथराव किया और खूब हंगामा काटा। सतपुली अपर बाजार के सब्जी व्यापारी वसीम ने सोशल मीडिया फेसबुक पर एक धार्मिक स्थल का आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दिया था। जिस व्यापारी ने फोटो अपलोड किया था वह फोटो अपलोड करने के बाद चला गया।

आपत्तिजनक फोटो डालने के बाद ही मामला काफी ज्यादा बढ़ गया। फोटो के सामने आने के बाद ही हिंदु संगठनों से जुड़े हुए लोग वसीम की दुकान में पहुंच गए लेकिन उन्हें वहां पर वसीम नहीं मिला। कार्यकर्ताओं ने दुकान में पहुंचने के बाद दुकान का सामान बाहर फेंकना शुरू कर दिया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए बाजार को भी बंद करा दिया।