पटना में लोगों का पुलिस के खिलाफ हल्ला बोल, कई पुलिसकर्मी घायल

बिहार। बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर इलाके में मंगलवार को पुलिस और लोगों के बीच जमकर झड़प हो गई। यहां पर कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस अवैध निर्माण को रुकवाने के लिए गई थी। जिस दौरान पुलिस पर लोगों ने धावा बोल दिया। लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। इसमें मीडिया के कुछ लोगों को भी चोट आई है।

public attack on police

पुलिस यहां पर पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद पहुंची थी। पुलिस यहां पर जेसीबी मशीन के साथ अवैध निर्माण रुकवाने के लिए गई थी लेकिन लोगों को गुस्सा इतना चढ़ चुका था कि लोगों ने जेसीबी मशीन में आग लगा दी। लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरु कर दिया। लोगों ने जानबूझकर महिलाओं को आगे किया जिससे पुलिस भीड़ को संभाल नहीं सकी और पुलिस को मजबूरन बल का इस्तेमाल करना पड़ा।

लोगों का गुस्सा इतना खतनाक था कि लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया जिसके बाद स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस ने करीब 50 राउंड फायरिंग की। फायरिंक के साथ पुलिस ने लाठीचार्ज भी की। लेकिन फिर भी भीड़ को काबू नहीं किया जा सका। लोग फिर भी पुलिस पर पथराव करते रहे जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। लोगों का कहना है कि उन्होंने यहां पर जमीन खरीदी है और अब वह यहां घर बना रहे हैं।