बिहार की लिट्टी का स्वाद 31 मई को पहुंचेगा मनीला

पटना। बिहार के लिट्टी चोखा का स्वाद हर भारतीय की जुबान पर है लेकिन अब जल्द ही इसके स्वाद का चस्का मनीला के लोगों को लगने वाला है। जिसका जरिया फिलीपींस में आयोजित होने वाली ‘वर्ल्‍ड स्ट्रीट फूड कांग्रेस’ बनेगा।

ये फूड फेस्टिवल मनीला में 31 मई से 4 जून तक चलेगा जिसमें भारत से 4 वेंडरों को चुना गया है जिसमें से दो वेंडर नई दिल्ली से तो वहीं बाकी दो वेंडर बिहार से चुने गए है। वहीं पटना से चुने जाने वाले दो लोगो का एक लिट्टी कॉर्नर है जो कि मौर्यालोक मार्केट में है और उनके ठेले का नाम डीके लिट्टी कॉर्नर है। ये दुकान दिनेश कुमार और अशोक कुमार की है।

मनीला में आयोजित होने वाले फेस्टिवल में चुने जाने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए अशोक ने कहा साल 2003 में मौर्या लोक परिसर में दुकान की शुरुआत की थी। शुरुआत में पटना में कोई ठेले पर लिट्टी नहीं बेचता था। उस समय लिट्टी की कीमत 5 रुपये प्रति पीस थी और दिन भर में 200 से 250 रुपये की कमाई हो जाती थी। बिजनेस बढ़ता चला गया और शहर के कई चौराहों पर लिट्टी के स्टॉल दिखाई देने लगे।

वहीं उन्होंने ये भी बताया कि ऐसा पहली बार नहीं है कि वो इस फू़ड फेस्टिवल में जा रहे है इसके पहले भी वो मनीला जा चुके है। आगे कहा किसी भी लिट्टी कार्नर की मुख्य खासियत है उसे साफ रखना। इसी वजह से लोग मौर्या लोक की लिट्टी का स्वाद पसंद करते हैं।