परेश रावल की पत्नी ने फिल्मों में बिकनी पहन मचाया था तहलका

मुबंई। हेरा फेरी और ओह माय गॅाड जैसी यादगार फिल्में देने वाले परेश रावल आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। परेश रावल ने अपने फिल्मी कैरियर में 200 से ज्यादा फिल्में की हैं। नेशनल अवार्ड विजेता परेश रावल ने फिल्मों में कॅामिक रोल से लेकर विलेन तक का किरदार निभाया हैं। परेश रावल ने मिस इंडिया रह चुकी स्वरुप संपत से शादी की थी। अब उनके दो प्यारें प्यारे बेटे भी हैं।

आपने फिल्मों के जरिए परेश रावल को जान लिया होगा। लेकिन आज हम आपको उनकी पत्नी स्वरूप के बारे में बताएंगे। स्वरूप ने 1979 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। स्वरूप भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं। स्वरूप ने कॉमेडी टीवी शो ‘ये जो है जिंदगी’ में काम किया था। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

स्वरूप ने कुमकुम बनाने वाली कंपनी श्रृंगार के लिए मॉडलिंग भी की है। स्वरूप अब दिव्यांग बच्चों को एक्टिंग सिखाती हैं। जब पीएम मोदी गुजरात के सीएम थे तो उन्होंने स्वरूप को बच्चों के लिए होने वाले एजुकेशन प्रोग्राम का हेड सिलेक्ट किया था। फिल्मों के अलावा स्वरूप कई टीवी शो में भी नजर आती रही हैं।


स्वरूप ने 1984 में फिल्म ‘करिश्मा’ में काम किया था। इसमें वो कमल हासन और रीना रॉय के साथ नजर आई थीं। स्वरूप ने फिल्म में बिकिनी सीन्स भी दिए थे। इसके अलावा स्वरूप ने ‘नरम गरम’ (1981), ‘हिम्मतवाला’ (1983), ‘करिश्मा’ (1984) और ‘साथिया’ (2002), सप्तपदी (2013) और ‘की एंड का’ (2016) जैसी फिल्मों में काम किया है।
फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बारे में स्वरूप ने कहा था कि 80 के दशक के बाद अच्छी मूवी बनना बंद हो गई थीं। मैं सुजाता और अनुराधा जैसी फिल्मों में काम करना चाहती थी। लेकिन वैसी फिल्में फिर नहीं बनीं। फिल्‍म ‘हिम्मतवाला’ के बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लिया।