पप्पू यादव ने कहा शिक्षा मंत्री का दही और अंड़ो से करेंगे स्वागत : पटना

पटना। बिहार के गिरते शिक्षा स्तर पर भड़के जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और मधेपुरा के सांसक पप्पू यादव ने कहा की बिहार की शिक्षा व्यवस्था के नीचे गिरने का कारण सिर्फ प्राइवेट स्कूल और शिक्षा मंत्री है दोनों ही जिम्मेदार है। पप्पू यादव ने कहा की अब हम बिहार के शिक्षा मंत्री को किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने देंगे और वह फिर भी किसी कार्यक्रम में पहुंचे तो हम उनका स्वागत अंडे और दही से करेंगे।

बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए सबसे पहले प्राइवेट स्कूलों पर लगाम लगाना जरुरी है,और उनके दोहन से बच्चों और अभिभावकों को बचाना बहुत जरुरी हो गया है। प्राइवेट स्कूल पैसा छापने की फैक्ट्री बन गए है,जब इनका मन करता तब पैसा बढ़ा देते है। अनाप-शनाप चीजों के चार्ज जोड़कर बच्चों का दोहन किया जा रहा है। पप्पू यादव का कहना है की हमारा अगला निशाना प्राइवेट स्कूल ही होंगे और वह नहीं सुधरते है तो हम प्राइवेट स्कूलों के गेट पर ताला टांग देंगे।

बिहार की गिरती शिक्षा व्यवस्था पर किसी भी प्रकार का कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। बिहार के टॉपर कुछ कुछ ऐसे होते है जो की सवाल का एकदम पलट जवाब देते है। उदाहरण के लिए यह पढ़िए बिहार की शिक्षा व्यवस्था फिर से संदेह के घेरे में आ गई है,इंटर के कला संकाय में राज्य में टॉपर रही रुबी कुमारी द्वारा एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में पॉलिटिकल साइंस को ‘प्रोडिकल साईंस’ उच्चारित किया उसके बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने टॉपर छात्रा को नंबर देने वाले परीक्षक की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।