पंचकुला जोन ने किया रिजल्ट जारी

पंजाब। (सीबीएसई) ने पंचकूला जोन की 10वीं की परिक्षा के परिणाम घोषित कर दिये है,लेकिन इससे पहले सीबीएसई ने दोपहर में ही अन्य सभी जोन के परिणाम जारी कर दिये थे। लेकिन ने पंचकूला जोन के परिणाम को (सीबीएसई) देर शाम को घोषित किया है।
पंचकूला जोन के रिज्लट में देरी होने के कारण दिनभर उहापोह की स्थिति बनी रही।

इस बार बोर्ड एवं स्कूल के स्तर पर विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी,और जिसमें बोर्ड स्तर पर परिणाम 89.40 रहा, जबकि जिन विद्यार्थियों ने स्कूलों के स्तर पर परीक्षा दी उनका भी परिणाम 89.40 रहा। स्कूल स्तर पर 1 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, जिसमें से 127817 विद्यार्थी पास हो हुए। बोर्ड स्तर पर परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या भी 1 लाख से ज्यादा थी लेकिन बोर्ड स्तर पर परिक्षा देने वाले विद्यार्थियों में 98702 विद्यार्थी ही पास हुए है। कुछ ने प्राइवेट तौर पर भी परीक्षा दी थी। इनमें 712 विद्यार्थी थे, जिनमें से 411 पास हुए। उनका पास प्रतिशत 57.72 रहा।
पंचकूला जोन के अंतर्गत पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, यूटी, जेएंडके आते हैं। सीबीएसई की 10वीं कक्षा की परीक्षा में बैठे छात्र अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, पर लॉग ऑन कर देख सकते है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा छात्र अपने नतीजे एसएमएस के जरिए भी प्राप्त कर सकते हैं।