महिला विधायक से पाक असेंबली में हुई गंदी बात, मामला बढ़ता देख मांगी माफी

कराची। पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति कितनी दयनीय है इसका अंदाजा अक्सर आने वाली खबरों से लगाया जा सकता है। ताजा मामला विधायक से बदसलूकी का है। जानकारी के मुताबिक सिंध प्रांत के कार्य एवं सेवा मंत्री इमदाद पताकी ने विधानसभा में नुसरत सहर अब्बासी पर अभद्र टिप्पणी करते हुए उनके सामने एक अपमानजनक प्रस्ताव रखा जिसके बाद वहां पर सिसासत हलचल बढ़ गई।

जब इस मामले को पाकिस्तानी मीडिया ने तूल दिया और पीड़िता ने आत्मदाह की धमकी दी तो मंत्री ने माफी मांगकर मामले को रफादफा किया। इस समय पाकिस्तान में दिवंगत बेनजीर भुट्टो यानि की पीपुल्स पार्टी की सरकार है और पीड़िता विपक्षी दल मुस्लिम लीग फंक्शनल पार्टी की सदस्य है।

दरअसल असेंबली में किसी मुद्दे पर चर्चा हो रही थी और किसी सवाल का जवाब देते हुए पताकी ने कहा कि यदि नुसरत उनके निजी चेंबर में आए तो वे संतोषजनक जवाब दें। कहा जा रहा है कि जिस समय ये घटना हुई उस समय उपाध्यक्ष सदन का संचालन कर रहे थे लेकिन उन्होंने महिला विधायक की शिकायत पर गौर नहीं किया। इस वारदात के बाद नुसरत पेट्रोल की बोतल लेकर सदन में पहुंची और पताकी की बर्खास्तगी की मांग की हालांकि माफी मांग कर पताकी ने इस मामले का निपटारा किया।